जहां पानी की है परेशानी, वहां टैंकर से पहुंचाएं: डीएम

मधुबनी : शहर में पनी की किल्लत से लोगों को निजात दिलाने के दिशा में अब जिलाधिकारी ने पहल शुरू कर दिया है. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने गुरुवार की देर शाम को शहर के विभिन्न वार्डो में जल संकट की स्थिति उत्पन्न होने के कारण निरीक्षण किया. उन्होंने शहर में पानी की समस्या से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2019 1:22 AM

मधुबनी : शहर में पनी की किल्लत से लोगों को निजात दिलाने के दिशा में अब जिलाधिकारी ने पहल शुरू कर दिया है. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने गुरुवार की देर शाम को शहर के विभिन्न वार्डो में जल संकट की स्थिति उत्पन्न होने के कारण निरीक्षण किया. उन्होंने शहर में पानी की समस्या से निजात पाने के लिये कई प्रकार के आदेश दिये.

टैंकर से पहुंचाएं पानी : डीएम ने शहर में पानी कि किल्लत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल इसके निदान के दिशा में पहल करने के आदेश दिये हैं. श्री अशोक ने सहायक अभियंता, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग एवं कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, को पांच हजार लीटर का पांच-पांच टैंकर क्रय कर वैसे क्षेत्र जहां चापाकल से पानी बिल्कुल नहीं निकल रहा है, वैसे लोगों तक शीघ्र पानी पहुंचाने हेतु अविलंब कार्रवाई का निर्देश दिया गया.
साथ ही मधुबनी क्षेत्र में बंद पड़े हुए सभी चापाकलों की अविलंब मरम्मति कराकर अनुपालन प्रतिवेदन शीघ्र भेजने का निर्देश दिया गया. इसके साथ ही निरीक्षण के क्रम में शहरी क्षेत्र के प्रायः सभी वार्डो में यत्र-तत्र कूड़ा-करकट, नाला की सफाई का आभाव, नल-जल योजना का अधूरा कार्य इत्यादि पाया गया. जिसके कारण जिला पदाधिकारी के द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, मधुबनी को उपरोक्त समस्याओं को शीघ्र दूर करने हेतु निदेश दिया गया.
खराब चापाकल को ठीक करने के आदेश . डीएम ने शहर के वार्ड नं. 02, वार्ड नं0 4, भौआड़ा, लाहोनगर चापाकल से पानी निकलने की जांच की गयी. लाहोनगर चौक के समीप सदर अस्पताल जानेवाली सड़क के बीचोबीच बड़ा गड्ढ़ा पाया गया. जिसे शीघ्र ठीक करने हेतु नगर परिषद के सिटी मैनेजर को निदेश दिया गया. साथ ही स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि नूरगंज मुहल्ला, ईद मोहम्मद चौक के समीप गली में, मदरसा इस्लामिया गेट पर तथा वार्ड नं. 23 में चापाकल खराब पाया गया.
जिसे सिटी मैनेजर एवं सहायक अभियंता, पीएचईडी, को जांच कर अविलंब मरम्मत कराने का निदेश दिया गया. इस अवसर पर बुद्धप्रकाश, विशेष कार्य पदाधिकारी मधुबनी, सुनील कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी, मधुबनी, विजय कुमार पंडित, प्रभारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी, सौरभ कुमार, सहायक अभियंता, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, अरूण कुमार राय, थानाध्यक्ष, नगर थाना, सिटी मैनेजर, नगर परिषद, समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version