भ्रष्टाचार के दलदल में फंस कर देश हो रहा बर्बाद, पैसे की राजनीति लोकतंत्र के लिए घातक : अन्ना

खगड़िया : प्रख्यात गांधीवादी नेता अन्ना हजारे ने कहा कि आज देश में सत्ता से पैसा और फिर पैसा से सत्ता का खेल चल रहा है. यह लोकतंत्र के लिए काफी घातक है. भ्रष्टाचार के दल दल में फंस कर देश कराह रहा है. अन्नदाता भूखे मर रहे हैं, लेकिन सरकार उद्योगपतियों की चिंता करने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 17, 2018 9:56 PM

खगड़िया : प्रख्यात गांधीवादी नेता अन्ना हजारे ने कहा कि आज देश में सत्ता से पैसा और फिर पैसा से सत्ता का खेल चल रहा है. यह लोकतंत्र के लिए काफी घातक है. भ्रष्टाचार के दल दल में फंस कर देश कराह रहा है. अन्नदाता भूखे मर रहे हैं, लेकिन सरकार उद्योगपतियों की चिंता करने में लगी हुई है. शनिवार को जेएनकेटी मैदान खगड़िया में आयोजित सभा में श्री हजारे ने कहा कि यह देश किसानों का है लेकिन किसान देश में बेगाने हो गये हैं. चंपारण से महात्मा गांधी ने सत्याग्रह शुरु किया था. यहां की धरती पावन है. आगामी 23 मार्च से रामलीला मैदान से आरपार की लड़ाई शुरू करने का एलान करते हुए समाजसेवी श्री हजारे ने कहा कि किसानों की हालत नाच करें बंदर, मौज करे मदारी वाली हो गयी है.

कृषि मूल्य आयोग का गठन करे सरकार
किसान विकास मंच के बैनर तले जेएनकेटी मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए गांधीवादी नेता श्री हजारे ने सरकार से कृषि मूल्य आधारित आयोग के गठन की मांग की है. जिसमें हर जिले से एक-एक किसान को शामिल करने पर जोर देते हुए श्री हजारे ने कहा कि बिहार में किसानों की माली हालत में सुधार के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करेंगे. अन्ना हजारे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि वे हमारी बात नहीं टालेंगे.

जनता की सेवा के लिए राजनीति में नहीं जाउंगा
80 वर्षीय अन्‍ना ने कहा कि चुनाव लड़ने नहीं आया हूं. वोट मांगने नहीं आया हूं. 35 वर्ष की उम्र में महात्मा गांधी से प्रेरणा लेते हुए जनता की सेवा कर रहा हूं. समाज सेवा में इतना लीन हो गया कि मैं अपने भाई के पुत्र का नाम तक नहीं जानता. कुछ नहीं रखता हूं. इंसान को भगवान ने सेवा करने के लिए जन्‍म दिया है. जीवन भर सेवा करता रहूंगा. उन्‍होंने आगे कहा कि फकीर आदमी हूं, लेकिन दो सरकारें गिरा दी.

जिला मुख्यालय के जेएनकेटी मैदान में किसान विकास मंच के जिलाध्यक्ष धीरेन्द्र सिंह टुडू की अध्यक्षता में आयोजित सभा में समाजसेवी अन्‍ना के पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. कार्यक्रम में शामिल होने से पहले वे परिसदन पहुंचे. यहां चावल-दाल, आलू-गोभी-मटर और परवल की सब्जी खाने के बाद कुछ देर आराम किया. इसके बाद उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए हक की खातिर आंदोलन के लिए तैयार रहने की अपील की.

Next Article

Exit mobile version