24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोपालगंज में राम मंदिर पर युवक ने किया आपत्तिजनक पोस्ट, SP ने सोशल मीडिया से हटवाया, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर एक युवक ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया. जिसके वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई भ्रामक पोस्ट को हटवा दिया. इसके बाद एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर नगर थाने की पुलिस ने पोस्ट शेयर करने वाले युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

अयोध्या में श्री राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को लेकर गोपालगंज के एक युवक ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया है. युवक के पोस्ट से सोशल मीडिया पर सनसनी मच गई. पोस्ट वायरल हो गया. पुलिस भी तुरंत एक्शन में आ गयी और मामले में कार्रवाई करते हुए भ्रामक पोस्ट को फेसबुक से हटवाया गया. वहीं, एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर नगर थाने की पुलिस ने पोस्ट शेयर करने वाले युवक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. साथ ही सोशल मीडिया पर सख्ती भी बढ़ा दी गई है.

सोशल साइट्स से एसपी ने हटवाया पोस्ट

आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने वाले युवक की पहचान गोपालपुर थाना क्षेत्र के सेमरा पूरब टोला निवासी हामीद राजा उर्फ पप्पू के रूप में किया गया है. पुलिस के अनुसार 19 जनवरी की शाम में सूचना मिली कि हामीद राजा उर्फ पप्पू नाम के युवक ने 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया है. पुलिस की सोशल मीडिया सेल ने तुरंत वायरल हो रहे पोस्ट को हटवाया, इसके बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी.

Also Read: 22 जनवरी को राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, खुद को दाऊद इब्राहिम ग्रुप का मेंबर बता किया फोन, गिरफ्तार

गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. फिलहाल घर से आरोपी युवक फरार बताया जा रहा है. पुलिस उसके फेसबुक अकाउंट पर नजर रखी हुई है. पोस्ट को शेयर करने, लाइक और कमेंट करने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस को किया गया अलर्ट

इसके साथ ही प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर जिले भर की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस की सोशल मीडिया सेल को भी एक्टिव कर दिया गया है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो-कंटेंट पर सख्ती से नजर रखी जा रही है. 20 जनवरी से लेकर 26 जनवरी तक के लिए सभी पुलिस सार्वजनिक स्थलों के अलावा भीड़-भाड़ वाले इलाके में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गयी है. बाहर से आने वाले लोगों पर भी नजर रखी जा रही है.

आम लोगों से एसपी ने की अपील

एसपी स्वर्ण प्रभात ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया साइट्स एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब, व्हाट्सएप समेत अन्य जगहों पर कोई भी वीडियो या मैसेज शेयर न करे, जो विवादित और भड़काऊ हो. धार्मिक भावना को भड़काने, ठेस पहुंचाने वाले संदेश, अप्रमाणित जानकारी, भ्रामक मैसेज, तस्वीर, वीडियो आदि पोस्ट अपलोड करने, शेयर करने और लाइक करने से बचें.

Also Read: 22 जनवरी को रोशन होंगे पटना के मंदिर, कहीं महाआरती तो कहीं अष्टयाम की तैयारी, होंगे विशेष धार्मिक अनुष्ठान

सख्त कार्रवाई का निर्देश

एसपी की ओर से सभी थानों की पुलिस को निर्देश दिया गया है कि शांति व्यवस्था या विधि-व्यवस्था भंग करने वाले के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाय. पुलिस का कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जिसपर किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से संबंधित शिकायत या सूचना दी जा सकती है. सूचना देनेवाले का नाम और पता भी गोपनीय रखा जाएगा.

यूपी से सटे सीमावर्ती इलाके में जांच शुरू

यूपी में प्रवेश करने वाली गाड़ियों और यूपी से आने वाली वाहनों की पुलिस ने सख्ती से जांच शुरू कर दी है. कुचायकोट थाने के बलथरी चेकपोस्ट से लेकर कटेया, भोरे, विजयीपुर, विशंभरपुर और श्रीपुर ओपी थाने की पुलिस को सीमावर्ती इलाकों में विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया है.

Also Read: Shri Ram Pran Pratishtha: श्री राम के स्वागत के लिए सज रहा मंदिर, देखें अद्भुत फोटो

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें