26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पर्यटन नीति पर चर्चा करने गया पहुंचे तेजस्वी यादव, बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से भी करेंगे मुलाकात

तेजस्वी यादव बुधवार को बोधगया पहुंचे. तेजस्वी यादव यहां बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात करेंगे. बोधगया में मीडिया से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. कहा कि भाजपा को हराना ही हम लोगों का मकसद है.

गया. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बुधवार को बोधगया पहुंचे. तेजस्वी यादव यहां बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात करेंगे. बोधगया में मीडिया से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. कहा कि भाजपा को हराना ही हम लोगों का मकसद है. नीतीश कुमार के संयोजक बनाने की चर्चा पर कहा कि मुख्यमंत्री सबसे अनुभवी व्यक्ति हैं ऐसा प्रस्ताव है, तो बिहार के लिए अच्छा है. हमलोगों का मकसद है कि मिलकर बीजेपी को हराये.

टूर ऑपरेटर्स एवं होटेलियर्स के साथ पर्यटन नीति पर करेंगे चर्चा

उपमुख्यमंत्री सह पर्यटन मंत्री तेजस्वी यादव गुरुवार को बोधगया में राज्य के टूर ऑपरेटर्स एवं होटेलियर्स के साथ पर्यटन नीति पर चर्चा करेंगे. उप मुख्यमंत्री इसके साथ ही विभिन्न विभागीय योजनाओं का स्थल निरीक्षण और उसकी समीक्षा करेंगे. उप मुख्यमंत्री सबसे पहले तिब्बत धर्मशाला, बोधगया जाएंगे, जहां परम पावन बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से आशीर्वचन प्राप्त करेंगे. इसके उपरांत उप मुख्य (पर्यटन) मंत्री महोदय महाबोधि मंदिर, बोधगया का परिदर्शन तथा महाबोधि मंदिर से जेपी उद्यान को जोड़ने से संबंधित योजना के स्थल निरीक्षण कार्यक्रम में भाग लेंगे.

कई योजनाओं का करेंगे निरीक्षण

उप मुख्य (पर्यटन) मंत्री महोदय की अध्यक्षता में निर्माणाधीन स्टेट गेस्ट हाऊस का स्थल निरीक्षण कार्यक्रम में भाग लेने का कार्यक्रम है. इसके बाद महाबोधि सांस्कृतिक केन्द्र, बोधगया में उप मुख्य (पर्यटन) मंत्री महोदय की अध्यक्षता में टूर ऑपरेटर्स एवं होटेलियर्स के साथ बैठक आयोजित होगी. जहां वह पर्यटन नीति सहित अन्य विभागीय योजनाओं पर चर्चा होगी। उप मुख्यमंत्री इसके साथ ही विभिन्न विभागीय योजनाओं की भी समीक्षा करेंगे.

फिलहाल इंडिया की बैठक तय नहीं

बोध गया पहुंचने पर पत्रकारों से बात करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीए होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक के संबंध में तेजस्वी यादव ने कहा कि फिलहाल इस तरह की किसी भी बैठक की उन्हें जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा है कि बैठक कब और कहां होगी फिलहाल यह तय नहीं है, हालांकि उन्होंने कहा कि सभी दलों के साथ बातचीत चल रही है, लेकिन अभी कुछ तय नहीं हुआ है. बैठक को लेकर सभी लोगों के बातचीत हुई है. सभी लोगों ने बात करने के बात डेट तय किया जाएगा. मीटिंग करने की बात हो रही है और बैठक कब होगी, कैसे होगी यह अभी तय नहीं हुआ है.

बिल आने के बाद होगी सीएए पर चर्चा

वहीं लोकसभा चुनाव से पहले देश में सीएए कानून लागू होने की चर्चा पर तेजस्वी ने कहा कि जब तक सदन में यह बिल पेश नहीं किया जाता है, इसपर क्या कहा जा सकता है. कई बार सिर्फ हवाबाजी होती है, लेकिन उसपर होता कुछ नहीं है. सभी को पता है कि हमारी पार्टी का क्या स्टैंड रहा है. पहले भी संसद में इसको लेकर बात रखी गई थी. अब जब चुनाव आ रहा है, तो इस तरह के मुद्दे सामने आएंगे. हिंदू-मुसलमान, मंदिर-मस्जिद और कोई मुद्दा है क्या इन लोगों के पास. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमेंत सोरेन के करीबी के घर ईडी की छापेमारी के सवाल पर तेजस्वी यादव ने तंज करते हुए कहा है कि ईडी और सीबीआई का एनडीए का साथ अलायंस है और वे सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं.

Also Read: बिहार पर्यटन नीति 2023 को मंजूरी, होटल-रेस्टोरेंट बनाने पर मिलेगी सब्सिडी, पैदा होंगे रोजगार के एक लाख अवसर

अब तो सारा एजेंसी यूज टू हो गया है

विपक्षी दलों के नेताओं पर ईडी और सीबीआई का शिकंजा कस रहा है, इस सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि ये न तो पहली बार है और ना ही अंतिम बार है, ये तो होना ही था सभी को पता है. चुनाव तक ये सिलसिला तो चलता ही रहेगा. देश में जो भी जांच एजेंसियां हैं सभी दबाव में काम कर रही हैं. अब इसपर बार बार सफाई देने का कोई मतलब नहीं रह गया है. अब तो सारा एजेंसी यूज टू हो गया है. इन लोगों को अपना काम छोड़कर पोलिटिकल काम करना है. ये तो एक तरह से एनडीए का एलायंस ही न है. एनडीए में तो कोई बड़ी पार्टी है नहीं तो मेजर पार्टी यही लोग न हैं.

सीबीआई को एनडीए गठबंधन का हिस्सा बताया

मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने पिछले दिनों नौकरी के बदले जमीन घोटाले की अहम कड़ी कारोबारी अमित कात्याल को अरेस्ट किया था. पूछताछ के दौरान अमित कात्याल ने ईडी के समक्ष नए खुलासे किए हैं. ऐसे में ईडी ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन दोनों पिता-पुत्र ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए और ईडी से अगली डेट मांग ली. आज जब तेजस्वी से ईडी के समन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ईडी और सीबीआई को एनडीए गठबंधन का हिस्सा बता दिया और कहा कि एनडीए में इनसे बड़ी पार्टी कोई नहीं है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें