24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारदरभंगाबिहार: मकर संक्रांति से पहले दूध चोर सक्रिय, दरभंगा में दुकानों के बाहर रखे 120 लीटर दूध लेकर भागे

बिहार: मकर संक्रांति से पहले दूध चोर सक्रिय, दरभंगा में दुकानों के बाहर रखे 120 लीटर दूध लेकर भागे

मकर संक्रांति से पहले दरभंगा शहर में दो जगहों से 120 लीटर दूध की चोरी हो गयी है. बेला गार्डन तथा स्वीट होम तिराहे के निकट दुकान के बाहर से 10 कैरेट दूध उठाकर बाइक सवार चोर फरार हो गए. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी है.

बिहार के दरभंगा में मकर संक्रांति 2024 पर दूध की चोरी होने लगी है. शहर में दो स्थानों पर दुकानों के बाहर रखे 10 कैरेट सुधा दूध की चोरी कर ली. विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के बेला गार्डेन पीटीसी गेट नंबर-तीन के सामने स्थित राधा रानी जेनरल स्टोर्स के बाहर से शनिवार की अहले सुबह लगभग साढ़े चार बजे चोर सात कैरेट सुधा दूध का पैकेट बाइक से ले उड़े. मामले को लेकर दुकानदार की ओर से थाने में आवेदन दिया गया है.

बाइक सवार चोर दुकान के बाहर से दूध लेकर भागे

पीड़ित दुकानदार शुभम कुमार का कहना है कि बाइक सवार दो युवकों ने घटना को अंजाम दिया है. घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है. दोनों चोर कपड़ा मुंह में लपेटे हुये थे. इससे उनका चेहरा सीसीटीवी में नहीं दिख रहा है. उधर, इसी तरह की दूसरी घटना लहेरियासराय में भी हुई है. स्वीट हाेम तिराहा के निकट स्थित एक दुकान के बाहर से तीन कैरेट दूध अहले सुबह चोर ले उड़े. कुछ लोगों ने इसे देखा तो शोर मनाने लगे. बावजूद चोर बाइक से दूध लेकर फरार हो गये. समाचार प्रेषण तक पीड़ित दुकानदार ने थाने को मामले की जानकारी नहीं दी है.

दुकानदार नहीं थे, तो चोरों ने उठाया फायदा

जानकारी के अनुसार अहले सुबह गाड़ी से दूध अपलोड करने के दौरान दुकान पर दुकानदार मौजूद नहीं थे. बताया जाता है कि इसी तरह से प्रतिदिन गाड़ी से उतार कर दूध दुकान के बाहर रख दी जाती है. बाद में जब दुकानदार पहुंचते हैं, तब दूध को दुकान के अंदर रख लेते हैं. चोरों ने इसी लापरवाही का फायदा उठाया. 

Also Read: पटना दुष्कर्म मामला: छोटी बच्चियों को हवस का शिकार बनाने की थी लत, हैवान ने बतायी हत्या तक की कहानी..
लगातार बढ़ रही चोरी की घटना से पुलिस गश्ती पर उठ रहे सवाल

ठंड बढ़ने के साथ ही जिले में चोरी एवं छिनतई की घटनाएं तेजी से बढ़ी है. लगातार बढ़ रही घटनाएं पुलिस की गश्त पर सवालिया निशान लगा रहे हैं. वह भी तब जब एसएसपी अवकाश कुमार ने सभी थाने के अधिकारियों को मुस्तैदी से गश्त करने का निर्देश दे रखा है. बैठकों में भी इसे लेकर सख्त हिदायतें दी जाती रही है. हालांकि लगातार बढ़ रही घटनायें बता रही है कि एसएसपी के आदेश का कोई विशेष असर अधिकारियोें पर नहीं पड़ रहा है. हाल के दिनों में ठंड काफी बढ़ गयी है. हवा चलने से कनकनी है. शाम होते ही लोग घर में घुस जाते हैं और देर सुबह बाहर निकलते हैं. इसका फायदा असमाजिक तत्व उठाते हैं.

15 दिनों के अंदर एक दर्जन से अधिक चोरी व छिनतई की घटना

15 दिनों के अंदर एक दर्जन से अधिक चोरी व छिनतई की घटना हुई है. इनमें से एक-दो मामले को छोड़ दें तो अधिकतर में पुलिस के हाथ खाली ही हैं. सात जनवरी को दरभंगा टावर पर चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया. मैडम शो-रूम का शटर काटकर गल्ला से 25 हजार नकद ले उड़े. यह घटना भी सीसीटीवी में कैद हो गयी. हालांकि अभी तक नतीजा सिफर है. इससे एक दिन पूर्व केवटी थाना क्षेत्र के दड़िमा में चोरों ने दिगम्बर यादव व विकास यादव के घर से ढाई लाख नकद सहित जेवरात की चोरी कर ली. इसी दिन बडगांव ओपी क्षेत्र के अंबेडकर चौक स्थित आभूषण दुकान में चोरी हुई. चोर 50 हजार नकद सहित लाखों के जेवरात ले उड़े. चार जनवरी को दो जगह चोरी हुई. बिरौल थाना क्षेत्र के शिवनगर घाट स्थित राहुल ज्वेलर्स दुकान का शटर काटकर 15 लाख के जेवरात की चोरी कर ली गयी. इसी दिन बहादुरपुर थाना क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी निवासी कृष्ण कुमार चौधरी के घर में लाखों की चोरी हुई.

तीन दिन पूर्व करजापट्टी में हुई छिनतई की घटना

दो दिन पूर्व बदमाशों ने दिनदहाड़े कमतौल थाना क्षेत्र के करजापट्टी में छिनतई की घटना को अंजाम दिया. इसमें फायरिंग भी की गयी. घटनास्थल से खोखा व रॉड बरामद हुआ. बदमाशों ने माधोपट्टी निवासी व्यवसायी को लूट लिया.

दरभंगा में ठंड का प्रकोप भी जारी

बता दें कि दरभंगा में ठंड भी इन दिनों बढ़ी हुई है. जिससे लोग घर से बाहर कम निकल रहे हैं. दरभंगा के तापमान में गिरावट का क्रम लगातार तीसरे दिन जारी रहा, लिहाजा ठिठुरन बढ़ती ही चली जा रही है. शनिवार को तापमान का पारा सामान्य से सात डिग्री नीचे चला गया. पूरे दिन कनकनी का एहसास होता रहा. शाम ढलते ही इसमें और इजाफा हो गया. लोगों को अपने घरों में दुबकने के लिए विवश कर दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें