21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दरभंगा में अतिक्रमण पर प्रशासन की कार्रवाई से नाराज शख्स ने खुद को लगाई आग, दो पुलिसकर्मी भी झुलसे

दरभंगा में बुधवार को हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई करने पहुंची प्रशासन की टीम को देखकर संजीव कुमार चौधरी नाम के एक व्यक्ति ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की.

दरभंगा के केवटी प्रखंड के पिंडारुच गांव में वर्षों से चल रहे अतिक्रमण विवाद मामले में बुधवार को सीओ चंदन कुमार दल-बल के साथ भूमि का सत्यापन करने पहुंचे. इसी बीच हंगामा शुरू हो गया. संजीव कुमार चौधरी नाम के एक व्यक्ति ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. लेकिन मौके पर मौजूद स्थानीय लोग और प्रशासन की मदद से संजीव की जान बच गई. परिजन उसे इलाज के लिए डीएमसीएच ले गए. वहीं, इस हंगामे में अंचल गार्ड सुधीर कुमार सिंह व रामकलश यादव चोटिल हो गए. चोटिल गार्ड का सीएचसी में उपचार कराया गया.

प्रशासन व पीड़ित पक्ष एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप

इस आग लगने की घटना को लेकर प्रशासन व पीड़ित पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. प्रशासन द्वारा कहा जा रहा है कि संजीव ने ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आत्म दाह का प्रयास किया, जिसे बचाने के क्रम में पुलिस के जवान भी झुलस गये, वहीं पीड़ित पक्ष प्रशासन पर ही आग लगाने का दोष मढ़ रहा है.

अतिक्रमण के सत्यापन के लिए पहुंचे थे सीओ

इस घटना को लेकर बताया जाता है कि डॉ नागेन्द्र चौधरी बनाम सुनील चौधरी के बीच करीब 32 वर्ष से जमीन का विवाद चल रहा है. इस बीच न्यायालय द्वारा दिए गए आदेश के आलोक में तत्कालीन सीओ वसंत कुमार चौधरी ने जमीन को अतिक्रमण मुक्त भी कराया था. वहीं एक पक्ष का आरोप है कि जमीन पूरी तरह से मुक्त नहीं करायी गयी है. जिसके बाद एक पक्ष ने फिर से न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. इसे लेकर सीओ सत्यापन करने पहुंचे थे.

जनप्रतिनिधि द्वारा सीओ के साथ दुर्व्यवहार का भी आरोप

वहीं युवक संजीव चौधरी ने प्रशासन पर आग लगाने का आरोप लगाया है, जबकि सीओ ने बताया कि युवक ने स्वयं को आग लगा ली. बताया जाता है कि हंगामा के दौरान एक जनप्रतिनिधि के द्वारा सीओ के साथ दुर्व्यवहार भी किया गया.

Also Read: दानापुर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, दारोगा और फायर बिग्रेड कर्मी की हालत गंभीर

क्या बोले सीओ…

इस संबंध में सीओ ने बताया कि अतिक्रमण मुक्त जमीन का सत्यापन करा रहे थे, इसी बीच एक युवक ने अपने शरीर में आग लगा ली. स्थानीय एक जनप्रतिनिधि के द्वारा दुर्व्यवहार की घटना को अंजाम दिया गया. इस बाबत कमतौल थाना में मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया जा रहा है.

Also Read: VIDEO: बिहार के दरभंगा का ललित झा शिक्षक से कैसे बन गया संसद कांड का मास्टरमाइंड?

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें