हथियार के बल पर उत्कर्ष फाइनेंस बैंक के कर्मियों से 15.81 लाख की लूट

बेतिया : शहर के छावनी में माइक्रो फाइनेंस कंपनी उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के कर्मियों से हथियार के बल पर 15 लाख 81 हजार 900 रुपये हथियार बंद अपराधियों ने लूट लिये. वारदात को उस समय अंजाम दिया, जब बैंक के स्टॉफ बैग में रुपये लेकर एचडीएफसी बैंक में जमा कराने के लिए निकल रहे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2019 8:06 PM

बेतिया : शहर के छावनी में माइक्रो फाइनेंस कंपनी उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के कर्मियों से हथियार के बल पर 15 लाख 81 हजार 900 रुपये हथियार बंद अपराधियों ने लूट लिये. वारदात को उस समय अंजाम दिया, जब बैंक के स्टॉफ बैग में रुपये लेकर एचडीएफसी बैंक में जमा कराने के लिए निकल रहे थे. सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक जयंतकांत भी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने सात लाख रुपये लूटे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अभी राशि मिलायी जा रही है. इधर, पुलिस बैंक में लगाये सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी है.

बैंक के क्रेडिट ऑफिसर अनमोल तिवारी ने बताया कि वह और उनके सहयोगी ब्रांच हेड विनय दूबे, क्रेडिट आॅफिसर दिनेश कुमार, रंजीत कुमार गुरुवार को दिन के करीब तीन बजकर 5 मिनट पर चार बैग में 15 लाख 81 हजार 900 रुपये रखकर एचडीएफसी बैंक में जमा कराने के लिए निकले. दो सहयोगी अपनी बाइक निकालने लगे. बैग का थैला लेकर हमलोग बाइक पर चढ़ने का प्रयास कर ही रहे थे कि उसी बीच बाइक पर सवार चार अपराधी आये. झपट्टा मारकर बैग छीन लिये. प्रतिरोध किया, तो दो अपराधियों ने पिस्टल तान दी. इससे वह डर गये. रुपयों का बैग लेकर अपराधी चनपटिया की ओर फरार हो गये. हालांकि अपराधियों के दो अन्य सहयोगियों के भी साथ में होने की बात बतायी गयी है.

इधर, घटना की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक जयंत कांत, एसडीपीओ पंकज कुमार रावत, नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार, मनुआपुल के प्रभारी संजय कुमार बानुछापर प्रभारी, चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. एसपी जयंत कांत कुमारबाग स्थित एसबीआई की शाखा पर भी पहुंचे. वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच की. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से अहम जानकारी हाथ लगी है.

सीसीटीवी फुटेज की जांच में लुटेरों का चेहरा स्पष्ट रूप से दिख रहा है. उसकी पहचान करायी जा रही है. मामले में बैंककर्मियों से भी पूछताछ की गयी है. पूरे इलाके की घेराबंदी कर बाइक चेकिंग करायी जा रही है. अपराधियों को शीघ्र ही गिरफ्तार करने में सफलता मिलेगी. (जयंत कांत, एसपी बेतिया)

Next Article

Exit mobile version