बिहार : पोरबंदर एक्सप्रेस से आठ बाल मजदूर मुक्त, तस्कर गिरफ्तार

पश्चिमी चंपारण : मुजफ्फरपुर से पोरबंदर जाने वाली 19270 पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन में एसएसबी, रेल पुलिस व चाइल्ड लाइन ने एक साथ छापेमारी कर नरकटियागंज से आठ बाल मजदूरों को मुक्त करा लिया. बाल मजदूरी कराने व मानव तस्करी के आरोप में मधुबनी निवासी मो. सज्जाद को गिरफ्तार किया गया है. चाइल्ड लाइन के निदेशक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2018 7:21 PM

पश्चिमी चंपारण : मुजफ्फरपुर से पोरबंदर जाने वाली 19270 पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन में एसएसबी, रेल पुलिस व चाइल्ड लाइन ने एक साथ छापेमारी कर नरकटियागंज से आठ बाल मजदूरों को मुक्त करा लिया. बाल मजदूरी कराने व मानव तस्करी के आरोप में मधुबनी निवासी मो. सज्जाद को गिरफ्तार किया गया है. चाइल्ड लाइन के निदेशक शंभुनाथ मिश्र ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन से आठ बाल मजदूरों को मजदूरी कराने के लिए राजस्थान के जयपुर में लहटी फैक्ट्री में ले जाया जा रहा है.

सूचना मिलते ही एसएसबी व रेल पुलिस की मदद से छापेमारी की गयी. इस दौरान पैगंबरपुर दरभंगा निवासी विवेक कुमार व सूरज कुमार, पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया निवासी सुदूर अंसारी, मेराज अंसारी,निरंजन कुमार व विक्की कुमार, पीपरपाती तरियानी के संतोष कुमार व राकेश कुमार को मुक्त कराया गया. सभी मुक्त बाल मजदूरों के परिजनों को इसकी सूचना भेज दी गयी है. वहीं, दूसरी ओर एक भटके बालक कैलाश नगर पटखौली बगहा निवासी जयंत कुमार को भी चाइल्ड लाइन की ओर से बाल कल्याण समिति बेतिया के हवाले कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version