भारत-नेपाल सीमा पर नकली नोटों की खेप बरामद, एक गिरफ्तार

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण जिला के रक्सौल नगर से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की एक टीम ने 94 हजार रुपये के जाली नोट बरामद होने के बाद कल शाम एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. सशस्त्र सीमा बल की 47वीं बटालियन के कमांडेंट सोनम शेरिंग ने आज बताया कि भारत नेपाल सीमा पर पनटोका सीमा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2017 3:23 PM

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण जिला के रक्सौल नगर से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की एक टीम ने 94 हजार रुपये के जाली नोट बरामद होने के बाद कल शाम एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. सशस्त्र सीमा बल की 47वीं बटालियन के कमांडेंट सोनम शेरिंग ने आज बताया कि भारत नेपाल सीमा पर पनटोका सीमा चौकी पर तैनात एसएसबी के जवानों ने आशीष मिश्र नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से 94 हजार रुपये कीमत के भारतीय मुद्रा के जाली नोट बरामद किये.

उन्होंने बताया कि मिश्र के पास से दो हजार रपये के उक्त जाली नोटों के साथ ही 20 पाकिस्तानी नोट भी बरामद हुए हैं. शेरिंग ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है. गौरतलब हो कि भारत से सटे नेपाल सीमा पर इन दिनों चौकसी बढ़ा दी गयी है. बताया जा रहा है डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम की खासमखास हनीप्रीत नेपाल में ही छिपी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को ऐसा पुख्ता इनपुट मिला है कि हनीप्रीत नेपाल में ही छिपी हुई है और उसकी तलाश को लेकर सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ी हुई है.

यह भी पढ़ें-
बिहार : मुंगेर के एक झील में नौका पलटने से दो महिलाओं की मौत

Next Article

Exit mobile version