आरा में वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा के साथ नशे में धुत युवक ने किया यह काम हंगामा

भोजपुर : शराब के नशे में एक युवक ने भोजपुर जिला मुख्यालय आरा में स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर काला झंडा बांध दिया. उसके बाद स्थानीय लोगों की जैसे ही नजर पड़ी हंगामा शुरू हो गया. जानकारी के मुताबिक गुरुवार को कुंवर सिंह की प्रतिमा पर काला कपड़ा बांधने वाला शख्स अपने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2018 1:41 PM

भोजपुर : शराब के नशे में एक युवक ने भोजपुर जिला मुख्यालय आरा में स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर काला झंडा बांध दिया. उसके बाद स्थानीय लोगों की जैसे ही नजर पड़ी हंगामा शुरू हो गया. जानकारी के मुताबिक गुरुवार को कुंवर सिंह की प्रतिमा पर काला कपड़ा बांधने वाला शख्स अपने आपको कुंवर सिंह के खानदान का बता रहा है. युवक का नाम बबलू सिंह बताया गया है और उसने वीर बाबू कुंवर सिंह के किला में स्थित प्रतिमा पर काला झंडा बांध दिया था. इस कृत्य को अंजाम देने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक कुंवर सिंह के परिवार से जुड़ा हुआ बताने वाले बबलू सिंह ने किला परिसर में विजयोत्सव मनाने का विरोध किया है. फिलहाल, पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी हुई है. गौरतलब हो कि बिहार सरकार ने इसे राजकीय समारोह घोषित किया है और विजयोत्सव को लेकर अभी से तैयारियां पूरी की जा रही है. पटना में बड़े-बड़े पोस्टर सरकार की ओर से लगाये गये हैं. सरकार ने 23 से 25 अप्रैल तक पटना व जगदीशपुर में राजकीय समारोह मनाने की तैयारी कर ली है. इस आयोजन से वीर कुंवर सिंह सेवा संस्थान ने प्रसन्नता जतायी है. संस्थान के अध्यक्ष सह मंत्री जय कुमार सिंह ने इसके लिए राज्य सरकार को बधाई देते हुए इसकी परिकल्पना करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह को सम्मानित करने का निर्णय लिया है.

इसबार इससमारोहमें बाबू कुंवर सिंह के 160वें विजयोत्सव पर सूबे में घूम-घूम कर उनकी गौरव गाथा का वर्णन किया जायेगा. जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय कुमार सिंह नेकहा था कि स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वीर कुंवर सिंह के साथ इतिहास में अन्याय हुआ है. सरकार के इस फैसले से न्याय होगा. विजयोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रम चलाये जायेंगे, जिसमें, श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में 1857 स्वतंत्रता संग्राम पर कलाकारों द्वारा लोकगीत. जगदीशपुर स्थित वीर कुंवर सिंह स्मारक में स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित चित्रों, अभिलेखों तथा समकालीन अस्त्र-शस्त्र की अस्थायी प्रदर्शनीकाआयोजन कियाजायेगा.

वहीं, 23/24 अप्रैल को अधिवेशन भवन व ज्ञान भवन में बाबू वीर कुंवर सिंह विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन होगा. 23 अप्रैल को वेटनरी कॉलेज परिसर में घुड़सवारी का आयोजन किया जायेगा. उधर, भाजपा महान योद्धा बाबू कुंवर सिंह की जयंती बड़े पैमाने पर मनायेगी. 22 अप्रैल को पटना में भव्य समारोह का आयोजन होगा.

यह भी पढ़ें-
शराब कारोबारियों को पकड़ने गयी पुलिस पर महिलाओं ने किया ईंट-पत्थर से हमला, कई पुलिसकर्मी घायल

Next Article

Exit mobile version