21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरभागलपुर में के के पाठक से बेखौफ BEO शिक्षकों के साथ स्कूल में कर रहे थे मटन पार्टी, ग्रामीणों...

भागलपुर में के के पाठक से बेखौफ BEO शिक्षकों के साथ स्कूल में कर रहे थे मटन पार्टी, ग्रामीणों ने किया हंगामा

बिहार के भागलपुर में एक सरकारी स्कूल में बीइओ ने शिक्षकों के साथ मिलकर मटन पार्टी की. इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. ग्रामीणों ने इसका वीडियो बना लिया और स्कूल में हंगामा किया. मौके पर पुलिस पहुंची और शांत कराया.

बिहार में सरकारी स्कूलों की व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एकतरफ जहां अपर मुख्य सचिव के के पाठक खुद ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं और बहुत हद तक इसमें कामयाब भी रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर शिक्षा विभाग के ही कुछ अधिकारी ऐसे भी हैं जो अपनी मनमानी की वजह से विवादों में घिर रहे हैं. अपर मुख्य सचिव के के पाठक स्कूलों में पढ़ाई, साफ-सफाई के साथ-साथ छात्रों व शिक्षकों की उपस्थिति को लेकर तो गंभीर हैं ही, साथ ही शिक्षा विभाग के अफसरों को भी वो सक्रिय रहने का निर्देश लगातार दे रहे हैं. ताकि स्कूलों में कोई भी व्यवस्था लचर ना दिखे. लेकिन भागलपुर में शिक्षा विभाग के एक अधिकारी स्कूल में मटन पार्टी करने की वजह से विवाद में घिरे हुए हैं. सन्हौला प्रखंड स्थित इंटर स्तरीय उत्क्रमित उमावि तेलबारा में जब ग्रामीणाें ने बीइओ अजेश्वर पांडे को शिक्षकों के साथ मटन पार्टी करते हुए कक्षा में देखा तो जमकर हंगामा किया.

शिक्षकों के साथ मटन पार्टी करते BEO का वीडियो वायरल

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए शिक्षकों के कक्षाओं की संख्या, उनकी हाजिरी, स्कूल का समय और अन्य कई निर्देश दिए हैं. वहीं दूसरी ओर भागलपुर में सन्हौला प्रखंड स्थित इंटर स्तरीय उत्क्रमित उच्च मावि तेलबारा में बीइओ अजेश्वर पांडे शिक्षकों के साथ बैठक मटन चावल और सलाद का लुफ्त उठा रहे थे. इसी दौरान ग्रामीण उस कमरे में घुस गए. मटन पार्टी करते हुए बीइओ का वीडियो एक व्यक्ति ने बना लिया. जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. स्कूल के समय में ही मटन पार्टी होने का दावा ग्रामीण कर रहे हैं.

Also Read: पाकिस्तानी फंडिंग का बिहार के किशनगंज से भी जुड़ा तार, अयोध्या कनेक्शन की भी हो सकती है जांच..

मटन पार्टी के विरोध में हंगामा

सन्हौला प्रखंड स्थित इंटर स्तरीय उत्क्रमित उच्च मावि तेलबारा में पिछले कई महीनों चल रहा प्रभार विवाद ने बुधवार को विद्यालय में मटन पार्टी से आक्रोश में बदल गया. ग्रामीणों ने शिक्षक और बीइओ को मटन पार्टी में देख हंगामा करने लगे.ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में प्रतिदिन पदाधिकारी की मिलीभगत से मटन पार्टी चलती है. वहीं जब ग्रामीणों ने हंगामा किया तो इसकी सूचना पर पुलिस दल बल के साथ विद्यालय पहुंची ओर मामला को शांत कराया. पूर्व प्रधानाध्यापक शीला कुमारी ने बताया कि प्रभार लेन-देन के विवाद में बुधवार को वर्तमान प्रभारी ने मेरे साथ मारपीट की, जिसकी शिकायत पर पुलिस पहुंची और मामले की जांच कर रही है.

बीइओ बोले..

बीइओ अजेश्वर पांडे ने बताया कि सूचना मिलने पर पहुंच हंगामा को शांत कराया. कुछ शिक्षक मुझे खाने के लिए बोले तो हम मटन चावल खाने लगे, किसी ने इसका वीडियो बना लिया. इसमें मेरी क्या गलती. सन्हौला थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि शिक्षक की मौखिक सूचना व विद्यालय की बिगड़ी विधि व्यवस्था को देख कर पुलिस गयी थी. मामले की जांच हो रही है. अब तक कोई लिखित आवेदन नहीं मिला है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें