16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरBPSC शिक्षक बनते ही प्रेमी ने मोबाइल नंबर बदला, भागलपुर में ड्रामे के बीच प्रेमिका को बनाना पड़ा दुल्हन

BPSC शिक्षक बनते ही प्रेमी ने मोबाइल नंबर बदला, भागलपुर में ड्रामे के बीच प्रेमिका को बनाना पड़ा दुल्हन

बिहार के भागलपुर अंतर्गत सुल्तानगंज में एक बीपीएससी शिक्षक की शादी को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा चला. प्रेम प्रसंग के इस मामले में सरकारी नौकरी लगते ही प्रेमी ने प्रेमिका से दूरी बना ली. जिसके बाद प्रेमिका ने उसे बहला-फुसलाकर बुलाया और जबरन अपनी मांग भरवायी.

Bihar News: बिहार में एक लाख से अधिक नए शिक्षक BPSC परीक्षा (Bihar Teacher) पास करके बने हैं. इन शिक्षकों को गांवों में बने सरकारी स्कूलों में तैनात किया गया है. हाजीपुर में एक शिक्षक के पकडुआ विवाह का मामला अभी पूरी तरह शांत नहीं हुआ है लेकिन एक और BPSC शिक्षक के विवादित शादी का मामला सामने आ गया है. भागलपुर के सुलतानगंज का यह मामला है जो प्रेम प्रसंग से जुड़ा है. जहां युवक और युवती पिछले कुछ सालों से संपर्क में आए और दोनाें के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हुआ. इसी बीच अब युवक सरकारी शिक्षक बन गया. सरकारी नौकरी लगते ही युवक शादी के वादे से मुकर गया. लेकिन लड़की ने भी उसी से शादी करने की जिद ठान ली थी और फिर कुछ इस तरह हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ जिसकी चर्चा अभी लोगों के बीच है.

भागलपुर में शिक्षक बनते ही प्रेमिका से बना ली दूरी

सुल्तानगंज में हाई वोल्टेज ड्रामा एक प्रेमी जोड़े के बीच चला. दरअसल, एक युवक तीन साल से एक लड़की के साथ रिलेशनशीप में था. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग तीन साल काफी अच्छे से चला. दोनों के बीच रिश्ते काफी गहरे थे. लड़की अब अपने प्रेमी के सामने शादी करने का प्रस्ताव सामने रखती थी ताकि दोनों पूरी जिंदगी साथ बिता सके. लड़का टालमटोल करता रहा. इसी बीच लड़के की नौकरी बिहार में सरकारी शिक्षक के रूप में लग गयी. हाल में ही BPSC की शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करके वो शिक्षक बना. लेकिन सरकारी नौकरी लगते ही उसने अपना रंग ही बदल लिया और लड़की से किनारे काटने लगा. जिसके बाद लड़की ने भी उसी से शादी करने की जिद ठान ली.

Also Read: भागलपुर में के के पाठक से बेखौफ BEO शिक्षकों के साथ स्कूल में कर रहे थे मटन पार्टी, ग्रामीणों ने किया हंगामा

बहला-फुसलाकर बुलाया और कर ली शादी

तीन साल से प्रेम करने के बाद प्रेमी से लड़की ने शादी करने का प्रस्ताव रखा. लड़के ने शादी से इंकार कर दिया. लड़की ने फिर बहला फुसला कर युवक को सुलतानगंज बुलाया. सुलतानगंज आने पर लड़की ने उसे शादी करने का दबाव दिया और कृष्णगढ़ चौक पर जबरन शादी कर ली. इसकी जानकारी लड़की ने अपने घरवालों को भी दे दी. सूचना पर काफी संख्या में ग्रामीण वहां जुट गये. ग्रामीणों की भीड़ देखकर युवक भागने लगा. जिसके बाद लड़के को लड़की ने ही पकड़ लिया. उसके बाद लड़की ने पूरी बात बतायी.

मोबाइल नंबर बदला तो लड़की ने किया ये काम..

लड़की ने बताया कि तीन साल से लड़का मेरे साथ रह रहा है. दोनों के बीच काफी गहरा संबंध है. इसे जब शादी करने को कहते थे, तो अक्सर टालमटोल करता था. कुछ दिनों से बातचीत करना इसने बंद कर दिया. बताया कि लड़के का हाल फिलहाल में बीपीएससी परीक्षा पास करके शिक्षक की नौकरी हुई है. नौकरी होते ही लड़का उससे दूरी बनाने लगा. इतना ही नहीं, लड़के ने अपना मोबाइल नंबर भी बदल लिया. उसके बाद बुधवार को किसी तरह लड़का को बहला फुसला कर सुलतानगंज मिलने के लिए बुलाया. सुलतानगंज के कृष्णगढ़ चौक पर जब लड़का आया, तो लड़की ने शादी करने को विवश कर दिया.

मांग भरकर भागने लगा शिक्षक 

सुल्तानगंज में मांग में सिंदूर भरने के बाद लड़की उसे अपने घर ले जाने लगी, लेकिन लड़का तैयार नहीं हुआ. लड़की ने घरवालों को घटना की जानकारी दी. ग्रामीण जब पहुंचे, तो लड़का भागने लगा. लड़की सुलतानगंज के एक गांव की रहने वाली है. सुलतानगंज में ही एक प्राइवेट स्कूल मेंं शिक्षिका है. ग्रामीणों के समझने बुझाने के बाद दोनों राजी खुशी लड़की के घर जाने को तैयार हुए. दोनो के परिजन शादी से खुश हैं.

बीपीएससी शिक्षक की शादी का दूसरा विवाद

गौरतलब है कि बीपीएससी शिक्षक की शादी से जुड़ा एक मामला हाल में सुर्खियों में आया जब गांव में ड्यूटी के लिए जा रहे शिक्षक को हाजीपुर में अगवा कर लिया गया. बोलेरो से शिक्षक को लेकर एक परिवार के लोग अपने घर ले गए और पकडुआ शादी करवा दी गयी. मामला सामने आया तो सनसनी फैल गयी थी. पुलिस फौरन सक्रिय हुई और शिक्षक को मुक्त कराया गया था. वहीं अब शिक्षक उक्त गांव से तबादले की गुहार लगा रहे हैं. आरोप है कि जिस गांव में ड्यूटी करने वो स्कूल जाते हैं उसी गांव में लड़की वाले रहते हैं और शादी को मानने का दबाव डालते हैं. इस बीच अब एक और शादी का मामला चर्चे में है. जिसमें प्रेमी ने शिक्षक बनने के बाद शादी से इंकार किया तो प्रेमिका ने उसे बहलाकर बुलाया और जबरन मांग भरवा लिया. हालांकि बाद में दोनों एकसाथ हो गए.

( सुल्तानगंज से शुभंकर )

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें