सफाइकर्मी काम पर नहीं लौटे, तो मुकदमा : अधीक्षक

समान काम के लिए समान वेतन और अन्य लाभ की मांग कर रहे हैं सफाई कर्मी भागलपुर : जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के दैनिक कर्मी सोमवार को हड़ताल पर चले गये. विरोध प्रदर्शन करते हुए इन लोगों ने अस्पताल अधीक्षक कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया. आंदोलन खत्म कराने के लिए आंदोलनकारियों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2019 3:10 AM

समान काम के लिए समान वेतन और अन्य लाभ की मांग कर रहे हैं सफाई कर्मी

भागलपुर : जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के दैनिक कर्मी सोमवार को हड़ताल पर चले गये. विरोध प्रदर्शन करते हुए इन लोगों ने अस्पताल अधीक्षक कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया. आंदोलन खत्म कराने के लिए आंदोलनकारियों के साथ अस्पताल अधीक्षक डॉ आरसी मंडल ने देर शाम तक वार्ता किया. इसके बाद भी सफाई कर्मी वापस नहीं आये. अब अस्पताल प्रबंधन आंदोलन कर रहे दस कर्मी की पहचान कर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर रहा है.
सोमवार से आंदोलन पर हैं कर्मी : अपने मांग को लेकर सोमवार को अस्पताल के सफाई कर्मी आंदोलन पर आ गये. कर्मचारी नेता प्रकाश राम ने बताया हम समान काम समान वेतन की मांग कर रहे हैं. सभी कर्मी दिन रात एक कर काम करते हैं. इसके बाद भी वेतन अलग-अलग दिया जा रहा है. कर्मी को सालाना बोनस भी नहीं दिया जा रहा है. हमारी मांग है कि हमें माह में चार दिन अवकाश मिले और इपीएफ का भी लाभ मिले.

Next Article

Exit mobile version