छात्रसंघ चुनाव : कॉलेज स्तर पर 21 व पीजी स्तर पर 28 नवंबर को मतदान

भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में नये सत्र के छात्र संघ चुनाव की डुगडुगी बज गयी है. विवि में छात्र संघ चुनाव दो चरणों में कराया जायेगा. कॉलेज स्तर पर 21 व पीजी स्तर पर 28 नवंबर को मतदान होगा. 22 नवंबर को कॉलेज स्तर से किये गये मतदान की गिनती व परिणाम घोषित होगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2019 8:51 AM

भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में नये सत्र के छात्र संघ चुनाव की डुगडुगी बज गयी है. विवि में छात्र संघ चुनाव दो चरणों में कराया जायेगा. कॉलेज स्तर पर 21 व पीजी स्तर पर 28 नवंबर को मतदान होगा. 22 नवंबर को कॉलेज स्तर से किये गये मतदान की गिनती व परिणाम घोषित होगी. विवि स्तर से 28 नवंबर को वोट की गिनती व परिणाम घोषित होंगे.

कॉलेज स्तर पर 14 व पीजी स्तर से 25 नवंबर से प्रत्याशी पर्चा भर सकेंगे. शनिवार को विवि में प्रतिकुलपति प्रो रामयतन प्रसाद की अध्यक्षता में चुनाव सलाहकार कमेटी की बैठक हुई. सर्वसम्मति से छात्र संघ चुनाव की तिथि घोषित कर दी गयी. डीएसडब्ल्यू सह चुनाव मुख्य निर्वाची पदाधिकारी प्रो योगेंद्र ने बताया कि चुनाव को लेकर आचार संहित लागू कर दी गयी है.
राजभवन रेगुलेशन के तहत रेगुलर छात्र ही प्रत्याशी बन सकते हैं. फेल, निष्कासित, प्रोमोटेड, कक्षा में कम उपस्थिति, विवि से प्राथमिकी दर्ज, कानून से दोषी करार, विवि छात्रावास से छात्रों पर की गयी कार्रवाई आदि मामले में छात्र चुनाव में उम्मीदवार नहीं बन सकेंगे.

Next Article

Exit mobile version