कमिश्नर व डीआइजी ने महाजाम को ले की उच्चस्तरीय समीक्षा, हुआ निर्णय, ओवरलोड व पुल पर ओवरटेक करने वालों पर करें कार्रवाई

भागलपुर : प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार व पुलिस उप महानिरीक्षक विकास वैभव ने सोमवार को महाजाम की समस्या से निजात को लेकर उच्च स्तरीय बैठक में अहम दिशा निर्देश दिये.उन्होंने कहा कि पुल पर ट्रैफिक कंट्रोल के लिए माकूल कार्रवाई करें. पुल पर डबल लाइन में गाड़ियों को न लगायें. टू लेन सिस्टम रखें, एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 8:32 AM
भागलपुर : प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार व पुलिस उप महानिरीक्षक विकास वैभव ने सोमवार को महाजाम की समस्या से निजात को लेकर उच्च स्तरीय बैठक में अहम दिशा निर्देश दिये.उन्होंने कहा कि पुल पर ट्रैफिक कंट्रोल के लिए माकूल कार्रवाई करें.
पुल पर डबल लाइन में गाड़ियों को न लगायें. टू लेन सिस्टम रखें, एक ओर से गाड़ी आयें और दूसरी ओर से जायें. अगर कोई वाहन पुल पर खराब हो जाये तो तत्काल छोटी क्रेन की मदद से वहां से उठवाया जाये. यह व्यवस्था पुल पर जाम नहीं लगने देगी.
प्रमंडलीय सभागार में आयोजित बैठक में डीआइजी विकास वैभव ने लोहिया पुल पर भी फोर्स रखने का निर्देश दिया. इसके लिए वहां एसओपी बनाया जाये और यदि ट्रक वाले डबल लाइन लगाये तो उसे जुर्माना करें.
उन्होंने कहा कि शहर में जाम विकराल हो गया है. ओवर लोडिंग एवं पुल पर ओवर टेकिंग की वजह से जाम लगता है. कभी-कभी गड़ियां खराब हो जाती हैं और जाम लग जाता है. सख्त हिदायत दी कि डबल लाइन गाड़ियों की नहीं लगायें.
जिस पुलिस की ड्यूटी को जिम्मेदारी पूर्वक निभाएं. एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि एक छोटी क्रेन है, जिससे जाम में फंसी छोटी गाड़ियों को हटाया जाता है. बड़ी गाड़ियों को हटाने के लिए जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि बड़े क्रेन के भाड़े का भुगतान जिला परिवहन पदाधिकारी करेंगे. आयुक्त ने कहा त्वरित कार्रवाई करें.
क्रिटिकल स्थानों को करें चिह्नित : डीआइजी ने कहा कि तीनों अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सतर्कता बरतेंगे और जैसे ही जाम की सूचना मिलती है उस क्षेत्र के थाना प्रभारी को तुरंत जाम एवं खराब गाड़ियों को हटाने का निर्देश देंगे. क्रिटिकल स्थानों को चिह्नित कर चौबीसों घंटे सातों दिन के लिए पुलिस बल प्रतिनियुक्त कर दें. नहीं तो जवाबदेही तय कर कार्रवाई की जायेगी.
बांका व कटिहार की पुलिस से बनायें को-ऑर्डिनेशन : डीआइजी ने कहा कि एसडीपीओ बांका और कटिहार के एसडीपीओ के साथ बैठ कर को-ऑर्डिनेशन बनायें. जाम को हटाने के पश्चात ही गाड़ियों को उस क्षेत्र में आने दें, अन्यथा उसी क्षेत्र में उसे रोक दें. वन वे ट्रैफिक की व्यवस्था शीघ्र होगी. जैसी ही बाइपास का निर्माण हो जायेगा समस्या स्वत: समाप्त हो जायेगी.
यह भी निर्देश
डीएम ने बताया कि गौराडीह, सन्हौला, महगामा, हनुआरा पथ से गाड़ियां जायेगी और मिरजा चौकी से पीरपैंती होकर विक्रमशिला पर लोडेड ट्रक आयेगी.
नवगछिया एसपी को निर्देश दिया कि नवगछिया में डबल लाइन न रहे, मोटर साइकिल दस्ता लगायें और क्रिटिकल जगहों पर फोर्स लगायें.

Next Article

Exit mobile version