23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपश्चिम-चंपारणBihar News: 'महादेव दुख देना था तो...', यूपी के शिक्षक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट बरामद

Bihar News: ‘महादेव दुख देना था तो…’, यूपी के शिक्षक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट बरामद

शिक्षक ने सुसाइड नोट में लिखा कि मैं खुद जिम्मेदार हूं. यह किसी और की गलती नहीं है. जानता हुए यह काम कायर लोग करते हैं, लेकिन अब मैं खत्म हो चुका हूं. ऐसे में 24 घंटे रोज मरने से बेहतर है कि कहानी को एक ही दिन में समाप्त कर दिया जाए.

पश्चिमी चंपारण के सिकटा बाजार के इंद्रा चौक पर शंभू प्रसाद स्वर्णकार के मकान में किराये पर रहने वाले एक शिक्षक ने आत्महत्या कर ली है. पुलिस को शिक्षक का शव पंखे से लटका हुआ मिला. मृत शिक्षक की पहचान उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के विवेकनगर मकान संख्या 3737/01 निवासी स्वर्गीय भरत कुमार पांडे के 27 वर्षीय पुत्र आनंद पांडे उर्फ रवि पांडे के रूप में की गई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को इस घटना की सूचना दी है. इसके बाद आवश्यक कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक शिक्षक बलथर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जगीराहा में सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत थे. उनकी नियुक्ति 5 मार्च 2022 को हुई थी.

उत्क्रमित मध्य विद्यालय जगीराहा में शिक्षक था मृतक

मृत शिक्षक के साथ उनके रूम में रहने वाले उनके दोस्त शशिकांत विश्वकर्मा ने बताया कि हम दोनों की नियुक्ति एक ही साथ हुई थी. दोनों बलथर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जगीराहा में पढ़ाते थे. मृत शिक्षक पिछले मंगलवार और बुधवार को छुट्टी पर थे. गुरुवार को स्कूल जाना था. सुबह जब स्कूल जाने के लिए बुलाया तो उसने कहा कि एक घंटे बाद आऊंगा, लेकिन वह स्कूल नहीं गया. शाम को जब मैं स्कूल से कमरे पर आया तो कमरा अंदर से बंद था. आवाज देने पर भी अंदर से कोई जवाब नहीं मिला.

प्रेम प्रसंग की वजह से आत्महत्या

शशिकांत विश्वकर्मा ने बताया कि काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी जब कमरा नहीं खुला तो वह रोशनदान के सहारे अंदर गए. अंदर जाकर देखा तो नजारा चौंकाने वाला था. आनंद पंखे से फंदा लगाकर लटका हुआ था. घटना की जानकारी मकान मालिक को दी गयी. मकान मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी. घटना का कारण एक लड़की से प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है. घटना की सूचना मिलते ही सिकटा थाना पुलिस और मैनाटांड़ पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर राजीव कुमार मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया.

सुसाइड नोट में घटना के लिए खुद को बताया जिम्मेवार

पुलिस ने टीचर के तकिये के नीचे से एक सुसाइड नोट और मृतक का मोबाइल फोन बरामद किया है. सुसाइड नोट में शिक्षक ने मौत के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने लिखा है कि इस घटना के लिए मैं खुद जिम्मेदार हूं. यह किसी और की गलती नहीं है. उसने यह भी लिखा है कि यह कायर लोग करते हैं, लेकिन अब मैं खत्म हो चुका हूं. ऐसे में 24 घंटे रोज मरने से बेहतर है कि कहानी को एक ही दिन में समाप्त कर दिया जाए. मेरे बाद मेरी सारी संपत्ति मेरे भांजे को मिलनी चाहिए. महादेव, यदि आपको इतना कष्ट ही देना था तो आपने जिंदगी दी ही क्यों? आइ लव यू बेबी

पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

मृत शिक्षक के मौसा रवींद्र कुमार पांडे ने बताया कि आनंद के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं. ये एक भाई और एक बहन हैं. जिसमें बहन की शादी हो चुकी है. इस घटना में मृतक शिक्षक के चाचा उत्तर प्रदेश के अयोध्या के थाना कोतवाली बीकापुर के बरगदिया निवासी रवींद्र कुमार पांडे के आवेदन पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है.

मामले में शुरू हुई जांच

मृतक के मौसा ने पुलिस को बताया है कि किसी लड़की से उसका संबंध था. जिसके कारण ही मृतक यह कदम उठाया है. उस लड़की के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग किया है. थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो ने बताया कि आवेदन के आलोक में थाना कांड संख्या 3/2024 दर्ज कर ली गई है. सभी बिंदुओं पर बारीकी से अनुसंधान शुरू कर दी गई है.

Also Read: केके पाठक छुट्टी पर तो शराब पीकर स्कूल पहुंचे शिक्षक, प्रिंसिपल सहित दो टीचर गिरफ्तार
Also Read: गिरिडीह : पत्नी से हुआ झगड़ा, तो पति ने गुस्से में कर ली आत्महत्या

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें