अररिया में हथियार के साथ आये लोगों ने युवक का किया अपहरण

रानीगंज (अररिया) : क्षेत्र के विशनपुर पंचायत अंतर्गत धोबनियां टिक्कर गांव में शुक्रवार को अहले सुबह एक युवक के अपहरण का मामला सामने आया है. बिस्टोरिया पंचायत के मसानघाट बांध पर सुबह लगभग चार बजे ट्रैक्टर से खेत जोत रहे मो भूषण के 25 वर्षीय पुत्र मो रोजीद का अपहरण आधा दर्जन नकाबपोश अपराधियों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2016 7:54 AM

रानीगंज (अररिया) : क्षेत्र के विशनपुर पंचायत अंतर्गत धोबनियां टिक्कर गांव में शुक्रवार को अहले सुबह एक युवक के अपहरण का मामला सामने आया है. बिस्टोरिया पंचायत के मसानघाट बांध पर सुबह लगभग चार बजे ट्रैक्टर से खेत जोत रहे मो भूषण के 25 वर्षीय पुत्र मो रोजीद का अपहरण आधा दर्जन नकाबपोश अपराधियों ने कर लिया.

इतना ही नहीं अपहरण से पूर्व रोजीद के साथ मारपीट व ट्रैक्टर के टायर को भी काट दिया गया है. सूचना पर रानीगंज पुलिस एसआइ जमील अहमद खान सदल-बल घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की. प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर रोजीद की पत्नी ने रानीगंज थानाध्यक्ष को आवेदन दिया है.

परिजन के अनुसार मो रोजीद अपने भतीजा मो इकराम के साथ अहले सुबह ट्रैक्टर से खेत जोत रहे थे. इसी दौरान ऑटो से लगभग आधा दर्जन लोग मौके पर पहुंचे. सभी लोगों के मुंह पर तौलिया बंधा था. मौके पर पहुंचते ही रोजीद के साथ मारपीट कर उसे खींच कर ले जाने लगे. चाचा के कहने पर इकराम भाग गया.

घटना की आपबीती इकराम ने परिजनों को सुनायी. आनन-फानन में ग्रामीण व परिजन मौके पर पहुंचे. मामले की सूचना स्थानीय जनप्रतिनिधियों को दी गयी. बताया जाता है कि वर्षों पुराने भू विवाद के कारण अपहरण की वारदात को अंजाम दिया गया है.

मो रोजीद के पिता मो भूषण व मो कफील के बीच वर्षों से रास्ता पर वर्चस्व को लेकर खूनी संघर्ष हो रहा है. स्थानीय स्तर पर मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया. लेकिन दिनों-दिन विवाद गहराता जा रहा है. हाल ही में 23 अक्तूबर को दोनों परिवार के सदस्यों के बीच जम कर मारपीट हुई थी.

इस घटना में दोनों पक्ष के आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गये थे. मामले को लेकर दोनों पक्ष के द्वारा एक-दूसरे के विरुद्ध रानीगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. इससे पहले भी कई बार मारपीट की घटना हो चुकी है. बहरहाल ताजा घटना से गांव में दोनों पक्ष के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. हालांकि पूर्व के मामले में अभियुक्त होने के कारण पुलिस की नजरों से सभी दूर हैं. लेकिन कहीं न कहीं एक बार फिर दोनों पक्षों के बीच टकराहट की आशंका जतायी जा रही है.

Next Article

Exit mobile version