जानकर हैरान रह जायेंगे आप, Olx व Quikr पर ये गिरोह ग्राहकों को कैसे बनाते थे अपना शिकार

खुलासा : ऑनलाइन खरीद-बिक्री का झांसा देकर शिकार बना रहा गिरोह पटना : मार्केटिंग वेबसाइट से ठगी, लूट करनेवाले गैंग के दो अपराधियों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों को पटना जंकशन के बाहर से गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से एक लूट की बाइक और दो माेबाइल फोन बरामद किया गया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 30, 2017 7:10 AM
खुलासा : ऑनलाइन खरीद-बिक्री का झांसा देकर शिकार बना रहा गिरोह
पटना : मार्केटिंग वेबसाइट से ठगी, लूट करनेवाले गैंग के दो अपराधियों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों को पटना जंकशन के बाहर से गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से एक लूट की बाइक और दो माेबाइल फोन बरामद किया गया है. गिरफ्तार किये गये लोगों में पालीगंज निवासी दीपक कुमार तथा अरवनचक, नौबतपुर निवासी रजीव उर्फ गोलू कुमार शामिल हैं. दोनों के खिलाफ कोतवाली में दो केस दर्ज था. अब ये लोग फिर से घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे, इसी बीच इन्हें पकड़ लिया गया.
दरअसल ओएलएक्स, क्विकर जैसी मार्केटिंग वेबसाइट पर दोनों ने फर्जी एकांउट बना रखा है. इस पर बाइक, मोबाइल और कंप्यूटर की खरीद फरोख्त के बहाने ठगी करते थे. चोरी के मोबाइल फोन और कंप्यूटर सेट इस वेबसाइड पर डालते थे, जबकि बाइक के मामले में धोखाधड़ी करते थे. 22 अप्रैल को इस गैंग ने ओलएक्स पर केटीएम बाइक बेचने के लिए लगाया था. इस पर जब खरीदार ने संपर्क किया, ताे उसे बुलाया गया. उससे बाइक का दाम वसूलने के बाद बाइक को चला कर दिखाने के बहाने बाइक लेकर भाग गये थे.
इसी तरह की घटना 18 मई को भी हुई थी. पुलिस ने दोनों मामले में केस दर्ज किया था और छानबीन कर रही थी. इसी बीच सोमवार को यह जानकारी मिली कि गैंग के दो सदस्य फिर से इस तरह की घटना को अंजाम देने के लिए स्टेशन के पास इकठ्ठे हुए हैं. कोतवाली से पुलिस टीम को सादे वेश में लगाया गया. पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा और कब्जे से चोरी की बाइक बरामद की. एसएसपी मनु महाराज का कहना है कि दोनों से पूछताछ जारी है.
ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
दीपक कुमार और राजीव उर्फ गोलू दोनों सीधे तौर पर लूटपाट भी करते थे. यह लोग ओएलएक्स पर कोई सामान डाल देते थे. जब कोई संपर्क करता था तो उसे स्टेशन के पास बुलाते थे.
वहां पहले से तैयारी रखते थे. गैंग के कुछ और सदस्यों को बुला लेते थे. इसके बाद सामान खरीदने वाला जब पहुंचता था तो पहले उसे बातों में उलझाते थे फिर उसके साथ लूटपाट करते थे. पर्स, बाइक, मोबाइल फोन, लैपटॉप जो भी मौजूद रहता था उसे लूट लेते थे. इस तरह की तमाम घटनाओं को यह लोग अंजाम दे चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version