नरसिंह दूसरे डोप टेस्ट में भी नाकाम, ओलंपिक की उम्मीदों टूटी

नयी दिल्ली : नरसिंह यादव की ओलंपिक खेलने की उम्मीदों पर आज लगभग तुषारापात हो गया जब पांच जुलाई को हुए दूसरे डोप टेस्ट में भी वह नाकाम रहे. समझा जाता है कि 25 जून के डोप टेस्ट में नाकाम रहने पर अस्थायी निलंबन झेल रहे नरसिंह के पांच जुलाई को हुए टेस्ट के भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 27, 2016 4:33 PM

नयी दिल्ली : नरसिंह यादव की ओलंपिक खेलने की उम्मीदों पर आज लगभग तुषारापात हो गया जब पांच जुलाई को हुए दूसरे डोप टेस्ट में भी वह नाकाम रहे. समझा जाता है कि 25 जून के डोप टेस्ट में नाकाम रहने पर अस्थायी निलंबन झेल रहे नरसिंह के पांच जुलाई को हुए टेस्ट के भी ए और बी नमूने पाजीटिव पाये गए.

भारतीय कुश्ती महासंघ के सूत्र ने प्रतिबंधित एनाबालिक स्टेरायड मेथांडिएनोन का हवाला देते हुए बताया ,‘‘ यह वही पदार्थ है जो पहले टेस्ट में पाया गया था. इसका शरीर से बाहर जाना संभव नहीं था.’ नरसिंह ने दावा किया है कि उसके विरोधियों ने उसके फूड सप्लीमेंट्स और खाने में इसे मिलाया. उसके फूड सप्लीमेंट्स हालांकि टेस्ट में साफ पाये गए. डोप मामले के बाद नरसिंह की जगह 74 किलोवर्ग में प्रवीण राणा का नाम दिया गया है जिसे युनाइटेड विश्व कुश्ती ने मंजूर कर लिया.

* नरसिंह की जगह राणा जाएंगे रियो
अगर आज राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) की पैनल के सामने नरसिंह अपना पक्ष रखने में कामयाब नहीं होते हैं और रिपोर्ट उनके खिलाफ आती है तो फिर उनकी जगह रियो प्रवीण राणा जाएंगे.
* नाडा के सामने नरसिंह की पेशी
नाडा के सामने आपना पक्ष रखने के लिए नरसिंह यादव पहुंच चुके हैं. नाडा की ओर से उनका पक्ष सुना जा रहा है. आज इस मामले से पर्दा उठ जाएगा कि रियो नरसिंह जा पायेंगे की नहीं.

Next Article

Exit mobile version