ताजा विश्व रैंकिंग में भारतीय हॉकी टीम पांचवें स्थान पर पहुंची

नयी दिल्ली : लंदन में चैंपियन्स ट्रॉफी में रजत पदक जीतने के कारण भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच की ताजा विश्व रैंकिंग में दो पायदान उपर पांचवें स्थान पर पहुंच गयी है. भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में शानदार हॉकी का प्रदर्शन किया जिससे वह बेल्जियम और अर्जेंटीना को पीछे छोड़कर विश्व में शीर्ष पांच देशों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 28, 2016 5:56 PM

नयी दिल्ली : लंदन में चैंपियन्स ट्रॉफी में रजत पदक जीतने के कारण भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच की ताजा विश्व रैंकिंग में दो पायदान उपर पांचवें स्थान पर पहुंच गयी है. भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में शानदार हॉकी का प्रदर्शन किया जिससे वह बेल्जियम और अर्जेंटीना को पीछे छोड़कर विश्व में शीर्ष पांच देशों में पहुंच गयी है.

विश्व कप चैंपियन और चैंपियन्स ट्राफी विजेता ऑस्ट्रेलिया पुरुष रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है जबकि ओलंपिक और विश्व चैंपियन नीदरलैंड महिला वर्ग में चोटी पर है. पुरुषों में चोटी के तीन स्थलों में कोई बदलाव नहीं आया है. इसमें नीदरलैंड दूसरे और जर्मनी तीसरे स्थान पर है. इंग्लैंड चौथे स्थान पर बना हुआ है.

महिला रैंकिंग में अर्जेंटीना चैंपियन्स ट्रॉफी में जीत के दम पर दूसरे स्थान पर बना हुआ है और उसने नीदरलैंड से अंतर भी कम कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर बने हुए हैं लेकिन अमेरिका अब चौथे स्थान पर काबिज हो गया है.

भारतीय महिला हॉकी टीम की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह अपने 13वें स्थान पर कायम है. एफआईएच विश्व रैंकिंग का अगला अपडेट ओलंपिक खेल 2016 के समापन के बाद जारी किया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version