विजेंदर ओलंपिक दौड़ से बाहर, विकास को शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली : विकास कृष्णन के 75 किग्रा भार वर्ग में ओलंपिक में जगह बनाने से स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह के लिये दरवाजे बंद हो गये हैं जो अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) के पेशेवर मुक्केबाजों को अनुमति देने के फैसले के बाद से रियो के लिये क्वालीफाई करने पर नजर गडाये हुए थे. विकास ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 23, 2016 9:32 PM

नयी दिल्ली : विकास कृष्णन के 75 किग्रा भार वर्ग में ओलंपिक में जगह बनाने से स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह के लिये दरवाजे बंद हो गये हैं जो अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) के पेशेवर मुक्केबाजों को अनुमति देने के फैसले के बाद से रियो के लिये क्वालीफाई करने पर नजर गडाये हुए थे.

विकास ने बाकू अजरबेजान में एआईबीए विश्व क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर रियो का टिकट पक्का किया. विजेंदर को निराशा है कि वह अब ओलंपिक क्वालीफिकेशन में भाग नहीं ले पाएंगे लेकिन उन्होंने कहा कि जिन्होंने क्वालीफाई किया है वह उनके लिये खुश हैं.

बीजिंग ओलंपिक 2008 के कांस्य पदक विजेता विजेंदर ने मैनचेस्टर से कहा, ‘‘मैं विकास को शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद है कि वह रियो से स्वर्ण पदक लेकर आएगा. शिव थापा (56 किग्रा) और मनोज कुमार (64 किग्रा) को भी मेरी शुभकामनाएं जिन्होंने इन खेलों के लिये क्वालीफाई किया है. ” उन्होंने कहा, ‘‘मैं ओलंपिक क्वालीफिकेशन में भाग लेना चाहता था लेकिन अब चीजें बदल गयी है. मैं पेशेवर क्षेत्र में मुकाबला करना जारी रखूंगा. जिन खिलाडियों ने ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया है मैं उनके लिये बहुत खुश हूं. ”

Next Article

Exit mobile version