31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सानिया – हिंगिस ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के फाइनल में

ब्रिस्बेन : भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए आज यहां ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी. यह उनकी एक साथ लगातार 25वीं जीत है. भारत और स्विट्जरलैंड की इस शीर्ष वरीयता जोड़ी ने स्लोवाकिया की आंद्रिया क्लेपाक और रुस […]

ब्रिस्बेन : भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए आज यहां ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी. यह उनकी एक साथ लगातार 25वीं जीत है. भारत और स्विट्जरलैंड की इस शीर्ष वरीयता जोड़ी ने स्लोवाकिया की आंद्रिया क्लेपाक और रुस की एल्ला कुद्रयावत्सेवा को 6-3, 7-5 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया.

सानिया और हिंगिस को फाइनल में मुकाबला अनाबेला मेडिना गारिगेज और अरांत्सा पैरा सैंटोंजा की स्पेनिश जोडी तथा एंजेलिक केरबर और आंद्रिया पेटकोविच की जर्मन जोडी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा. सानिया और हिंगिस अभी दुनिया की नंबर एक जोडी है. उन्हें पहले सेट में जीत दर्ज करने में कुछ भी परेशानी नहीं हुई लेकिन दूसरे सेट में उन्हें थोड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा.

सानिया ने कहा, ‘‘लंबे समय से हमें हार नहीं मिली लेकिन नये सत्र की शुरुआत करना आसान नहीं होता है विशेषकर तब जबकि आपके लिए पिछला सत्र शानदार रहा हो. हर कोई हमें हराने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. ‘ उन्होंने कहा, ‘‘हम अभी एक बार में एक मैच पर ध्यान दे रहे है. सकारात्मक हैं और पिछले सत्र में हमने जहां समापन किया था वहीं से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं.

सानिया और हिंगिस ने पिछले सत्र में पांच खिताब जीते थे. उनका अजेय अभियान सारा ईरानी और राबर्टा विन्सी के 2012 में 25 जीत के बाद सबसे लंबा है.

इटली की इस जोडी ने भी लगातार पांच टूर्नामेंट बार्सिलोना, मैड्रिड, रोम, फ्रेंच ओपन और हर्टगोनबोस्क में जीत दर्ज की थी. विंबलडन में उनके विजय अभियान पर रोक लगी थी. हिंगिस ने कहा, ‘‘नये सत्र की हमारी शुरुआत शानदार रही है. हमने कभी यह नहीं सोचा कि हमने 2015 में समापन कर दिया था. मैं इंडियन लीग में और सानिया आईपीटीएल में खेली इसलिए हमने खुद को कोर्ट पर व्यस्त रखा था.

‘ उन्होंने कहा, ‘‘हम यहां एक और फाइनल में पहुंचकर वास्तव में खुश हैं और अब हमारी निगाह एक और खिताब जीतने पर हैं. ‘ महिला युगल में लगातार 25 से अधिक मैच जीतने वाली आखिरी टीम गिगी फर्नाडिस और नतासा जेवेरेवा की थी जिन्होंने 1994 में लगातार 28 जीत दर्ज की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें