क्वितोवा ने रोका सेरेना का विजय रथ

मैड्रिड : विंबलडन चैंपियन पेट्रा क्वितोवा ने आज यहां सेरेना विलियम्स का पिछले साल से चला आ रहा विजय अभियान समाप्त करके मेड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी जहां उनका सामना रुस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा से होगा. क्वितोवा ने सेमीफाइनल में सेरेना को 6-2, 6-3 से हराया. विश्व की नंबर एक खिलाड़ी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 8, 2015 11:33 PM

मैड्रिड : विंबलडन चैंपियन पेट्रा क्वितोवा ने आज यहां सेरेना विलियम्स का पिछले साल से चला आ रहा विजय अभियान समाप्त करके मेड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी जहां उनका सामना रुस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा से होगा.

क्वितोवा ने सेमीफाइनल में सेरेना को 6-2, 6-3 से हराया. विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना की पिछले साल अक्तूबर के बाद यह पहली हार है. कुजनेत्सोवा ने भी सेमीफाइनल में बडा उलटफेर किया. उन्होंने मौजूदा चैंपियन मारिया शारापोवा को 6-2, 6-4 से पराजित किया.

शारीरिक और मानसिक थकान के कारण दो महीने तक टेनिस से दूर रहने वाली क्वितोवा ने पहले सेट में 2-2 की बराबरी के बाद लगातार चार गेम जीते जबकि दूसरे सेट में वह जल्द ही 5-1 की बढ़त बनाने में सफल रही. सेरेना ने तीन मैच प्वाइंट बचाये लेकिन वह अपना अजेय अभियान जारी रखने में नाकाम रहीं.

क्वितोवा की यह सेरेना पर पहली जीत है. इन दोनों के बीच इससे पहले जो पांच मुकाबले हुए थे उनमें सेरेना जीती थीं. क्वितोवा ने मैच के बाद कहा, मैंने इससे पहले कभी उसे नहीं हराया था इसलिए मेरे लिये यह खास दिन है. इस बीच पुरुष वर्ग में राफेल नडाल ने साइमन बोलेली को 6-2, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. नडाल ने इस सत्र में अभी तक कोई यूरोपीय क्लेकोर्ट टूर्नामेंट नहीं जीता है. मोंटे कार्लो मास्टर्स में उन्हें नोवाक जोकोविच ने हराया था जबकि पिछले महीने बार्सीलोना में वह फेबियो फोगनिनी से हार गये थे.

अब उनका सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा. दिमित्रोव ने स्विटजरलैंड के स्टैनिसलास वावरिंका को 7-5, 3-6, 6-3 से हराया. वहीं थामस बर्डीच ने फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा को 7.5, 6.2 से पराजित किया. अब उनका सामना अमेरिका के जान इसनेर से होगा जिसने रोजर फेडरर को हराने वाले निक किर्गीयोस को 6.3, 6.7, 6.4 से हराया.

Next Article

Exit mobile version