भारतीय निशानेबाजों को बैंकाक में विमान पर चढने से रोका गया

नयी दिल्ली : भारतीय निशानेबाजों हीना सिद्धू और अंजलि भागवत को अपूर्ण दस्तावेजों के साथ हथियार ले जाने के कारण जेट एयरवेज की बैंकाक से मुंबई जा रही उडान में बैठने से रोक दिया गया. कल कोरिया के चांगवोन में आईएसएसएफ विश्व कप में हिस्सा लेकर ये दोनों दोनों अर्जुन पुरस्कार विजेता निशानेबाज स्वदेश लौट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 16, 2015 7:54 PM

नयी दिल्ली : भारतीय निशानेबाजों हीना सिद्धू और अंजलि भागवत को अपूर्ण दस्तावेजों के साथ हथियार ले जाने के कारण जेट एयरवेज की बैंकाक से मुंबई जा रही उडान में बैठने से रोक दिया गया. कल कोरिया के चांगवोन में आईएसएसएफ विश्व कप में हिस्सा लेकर ये दोनों दोनों अर्जुन पुरस्कार विजेता निशानेबाज स्वदेश लौट रही थी. हीना ने कहा कि सभी दस्तावेज होने के बावजूद उन्हें विमान में नहीं चढने दिया गया.

हीना ने कहा, हम अतिरिक्त दस्तावेज और सभी तरह की फीस लेकर चल रहे थे. लेकिन इसके बावजूद बैंकाक में जेट एयरवेज के सुरक्षा मैनेजर शैलेश गाला ने हमें विमान पर चढने की स्वीकृति नहीं दी. उन्होंने इसे अहं का मुद्दा बना लिया.

उन्होंने कहा, हमने उन्हें डीजीसीए की स्वीकृति और सीमा शुल्क विभाग की क्लीयरेंस भी दिखाई लेकिन उन्होंने मन बना लिया था और हमें स्पष्टीकरण देने का पर्याप्त मौका नहीं दिया. मैंने उन्हें लिखित में यह देने के लिए कहा लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. इस उत्पीडन के बाद भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने मामले को सुलझाने के लिए हस्तक्षेप किया और दोनों निशानेबाज एयर इंडिया के विमान से टिकट बुक कराके स्वदेश लौटे.

हीना ने कहा, हमें इसके बाद बैंकाक हवाई अड्डा से बाहर जाकर वीजा आन अराइवल लेना पडा. हमने जेट को अतिरिक्त सामान का पैसा दिया और एयर इंडिया को भी. कुल मिलाकर हमने 1700 यूरो खर्च किए. अंतत: हम नई दिल्ली होते हुए मुंबई पहुंचे.

ये दोनों निशानेबाज रात साढे बारह बजे बैंकाक हवाई अड्डे पहुंच गए थे लेकिन सुबह आठ बजे ही स्वदेश के लिए रवाना हो सके. इन दोनों निशानेबाजों को हालांकि इन्हीं दस्तावेजों के साथ कोरिया एयर के जरिये बुसान से बैंकाक अपने हथियार लाने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई थी.

Next Article

Exit mobile version