यूएस ओपन: महिला एकल के फाइनल में वोज्नियाकी हारीं, सेरेना बनीं चैंपियन

न्यूयॉर्क: विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के महिला एकल फाइनल में रविवार को यहां कैरोलिन वोज्नियाकी को आसानी से शिकस्त देकर अपने कैरियर का 18वां ग्रैंडस्लैम जीता. यह यूएस ओपन में उनका छठा खिताब है. साल के पहले तीन ग्रैंडस्लैम में खिताब से वंचित रहनेवाली सेरेना ने वोज्नियाकी को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 8, 2014 1:57 PM
2014 9$largeimg109 Sep 2014 021604370gallery
यूएस ओपन: महिला एकल के फाइनल में वोज्नियाकी हारीं, सेरेना बनीं चैंपियन 7
यूएस ओपन: महिला एकल के फाइनल में वोज्नियाकी हारीं, सेरेना बनीं चैंपियन 8
यूएस ओपन: महिला एकल के फाइनल में वोज्नियाकी हारीं, सेरेना बनीं चैंपियन 9
यूएस ओपन: महिला एकल के फाइनल में वोज्नियाकी हारीं, सेरेना बनीं चैंपियन 10
यूएस ओपन: महिला एकल के फाइनल में वोज्नियाकी हारीं, सेरेना बनीं चैंपियन 11
यूएस ओपन: महिला एकल के फाइनल में वोज्नियाकी हारीं, सेरेना बनीं चैंपियन 12

न्यूयॉर्क: विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के महिला एकल फाइनल में रविवार को यहां कैरोलिन वोज्नियाकी को आसानी से शिकस्त देकर अपने कैरियर का 18वां ग्रैंडस्लैम जीता.

यह यूएस ओपन में उनका छठा खिताब है. साल के पहले तीन ग्रैंडस्लैम में खिताब से वंचित रहनेवाली सेरेना ने वोज्नियाकी को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी. उन्होंने इस तरह से अपने 18वें खिताब का एक साल का इंतजार समाप्त किया तथा क्रिस एवर्ट और मार्टिना नवरातिलोवा की बराबरी की. अब उनसे अधिक खिताब केवल स्टेफी ग्राफ (22 ) और मारग्रेट कोर्ट (24) के नाम पर दर्ज हैं.

इस महीने के आखिर में 33 साल की होनेवाली सेरेना ने कहा कि वह 18 ग्रैंडस्लैम जीत कर बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं अब क्रिसी और मार्टिना की बराबरी पर आ गयी हूं. मैंने कभी नहीं सोचा था कि इन नामों के साथ सेरेना विलियम्स का नाम भी जुड़ेगा.’ एवर्ट और नवरातिलोवा ने सेरेना को सोने का कंगन भेंट किया, जिस पर ‘18’ लिखा था. सेरेना ने कहा, ‘मैं कौन हूं? मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसी महान खिलाड़ियों के साथ कभी मेरा नाम लिया जायेगा.’ सेरेना ने फ्लाशिंग मीडोज पर लगातार तीसरे साल खिताब जीता है. ओपन युग में केवल एवर्ट ही यह कारनामा कर पायी है. इसके साथ ही उन्होंने एवर्ट के छह खिताब की बराबरी भी की. उन्होंने इसके साथ ही अपनी सहेली वोज्नियाकी का भी उत्साह बढ़ाने की कोशिश की. जीत के बाद सेरेना विलियम्स ने कहा, ‘कैरोलिन को बधाई. वह जानती है कि मैं किस संघर्ष से गुजरी हूं. तुम जल्द ही ग्रैंडस्लैम खिताब जीतोगी.’ विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी के नाम पर 22 डब्ल्यूटीए खिताब हैं, लेकिन वह अभी तक ग्रैंडस्लैम खिताब नहीं जीत पायी.

डेनमार्क की यह खिलाड़ी तब केवल 19 साल की थी, जब वह 2009 में यूएस ओपन फाइनल में किम क्लिस्टर्स से हार गयी थी. इसके बाद वह पहली बार ग्रैंडस्लैम फाइनल में खेल रही थी. इन दोनों महिलाओं के लिए जब इतना कुछ दांव पर लगा था तब पहला सेट काफी तनावपूर्ण रहा, जिसमें कुछ करारे शॉट देखने को मिले.

Next Article

Exit mobile version