ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से परेशान हुए जोकोविच, ऑस्‍ट्रेलियाई ओपन को लेकर दिया सुझाव

ब्रिस्बेन : सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के धुएं से खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को खतरा महसूस होता है तो ऑस्ट्रेलियाई ओपन के आयोजकों को साल के पहले ग्रैंडस्लैम को देर से आयोजित कराने पर विचार करना चाहिए. वर्ष 2020 का शुरुआती मेजर टूर्नामेंट 20 जनवरी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 5, 2020 4:21 PM

ब्रिस्बेन : सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के धुएं से खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को खतरा महसूस होता है तो ऑस्ट्रेलियाई ओपन के आयोजकों को साल के पहले ग्रैंडस्लैम को देर से आयोजित कराने पर विचार करना चाहिए.

वर्ष 2020 का शुरुआती मेजर टूर्नामेंट 20 जनवरी से मेलबर्न पार्क में शुरू होना है, लेकिन जंगल में लगी आग शनिवार को पूर्व की ओर बढ़ी और इसका धुआं शहर में छा गया है जिससे हवा की गुणवत्ता प्रभावित होगी.

एटीपी खिलाड़ी परिषद के अध्यक्ष जोकोविच ने रविवार को सुबह कहा कि अगर ऐसा होता है तो इसमें देरी से आयोजित करना ही अंतिम विकल्प होगा, लेकिन इसके बारे में चर्चा किये जाने की जरूरत है. वह ब्रिस्बेन में चल रही शुरुआती एटीपी कप टीम स्पर्धा में सर्बिया के लिये खेल रहे हैं, जब इस संदर्भ में पूछा गया तो उन्होंने कहा, आपने सही सवाल पूछा.

निश्चित रूप से आपको विचार करना होगा क्योंकि खराब मौसम और खराब हालात के कारण आपको इस पर विचार करना ही होगा. उन्होंने कहा, लेकिन मुझे लगता है कि यह बहुत ही अंतिम विकल्प होगा। लेकिन वे हर संभव कोशिश करेंगे कि दिनों के मामले में देरी नहीं हो.

जोकोविच ने कहा, मेरा मतलब है कि अगर बात खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले हालात की आयेगी, तो मुझे लगता है कि हमें निश्चित रूप से इस पर विचार करना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग में अभी तक 24 लोगों की जान जा चुकी है.

Next Article

Exit mobile version