सिंधू, साइना और समीर सिंगापुर ओपन के क्वार्टरफाइनल में

सिंगापुर : ओलंपिक पदकधारी पी वी सिंधू ने आसानी से जबकि साइना नेहवाल ने चुनौतीपूर्ण जीत के बाद गुरुवार को यहां 355,000 डालर राशि के सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू ने विश्व में 22वें नंबर और डेनमार्क की मिया ब्लिचफील्ट को 39 मिनट में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 11, 2019 3:21 PM

सिंगापुर : ओलंपिक पदकधारी पी वी सिंधू ने आसानी से जबकि साइना नेहवाल ने चुनौतीपूर्ण जीत के बाद गुरुवार को यहां 355,000 डालर राशि के सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू ने विश्व में 22वें नंबर और डेनमार्क की मिया ब्लिचफील्ट को 39 मिनट में 21-13, 21-19 से पराजित किया. यह डेनमार्क की खिलाड़ी के खिलाफ उनकी लगातार दूसरी जीत है. ओलंपिक रजत पदकधारी और विश्व में छठे नंबर की सिंधू का अगला मुकाबला विश्व जूनियर चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता चीनी खिलाड़ी काइ यानयान से होगा.

छठी वरीयता प्राप्त साइना को हालांकि कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, हालांकि वह मलेशियाई ओपन के पहले दौर में पोर्नपावी चोचुवोंग से पहले दौर में मिली हार का बदला चुकता करने में सफल रही. उन्होंने थाईलैंड की इस शटलर पर दूसरे दौर में 21-16 18-21 21-19 की रोमांचक जीत दर्ज की। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी अब अगले दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी.

साइना जहां चोचुवोंग को हराने में कामयाब रहीं, वहीं उनके पति और साथी खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन चीन के चेन लोंग से कड़े मुकाबले के बाद करीब से हार गये. साल 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन कश्यप मैच को तीन गेम तक पहुंचाने में तो सफल रहे, लेकिन चौथी वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी से 9-21 21-15 16-21 से हार गये.

समीर वर्मा ने हालांकि शानदार लय जारी रखते हुए चीन के लु गुआंग्जू को 21-15 21-18 से पराजित किया और अब वह दूसरे वरीय चीनी ताइपे के चोऊ टिएन चेन और डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसन के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता के सामने होंगे. दिन के शुरू में सिंधू ने पहले गेम में शुरू में 3-0 से बढ़त बनाकर आखिर तक इसे बरकरार रखा लेकिन दूसरे गेम में स्कोर एक समय 8-8 से बराबरी पर था.

जबकि इसके बाद भारतीय खिलाड़ी एक समय 11-15 से पीछे भी थी. पिछले महीने इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सिंधू ने हालांकि वापसी करके स्कोर 17-17 किया और फिर मैच अपने नाम करने में देर नहीं लगायी.

Next Article

Exit mobile version