टेनिस जगत का नया सितारा बन सकते हैं निक किग्रीयोस

-प्रभात खबर डॉट कॉम- टेनिस की दुनिया में कल एक नये सितारे का उदय हुआ. ऐसा इसलिए कहा जा सकता है कि क्योंकि इस नये सितारे ने पुरुष टेनिस के बादशाह माने जाने वाले राफेल नडाल को पटखनी दी. अपने शॉट्स से निक ने नडाल को कई बार परेशान कर दिया. निक ने नडाल को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 2, 2014 4:10 PM

-प्रभात खबर डॉट कॉम-

टेनिस की दुनिया में कल एक नये सितारे का उदय हुआ. ऐसा इसलिए कहा जा सकता है कि क्योंकि इस नये सितारे ने पुरुष टेनिस के बादशाह माने जाने वाले राफेल नडाल को पटखनी दी. अपने शॉट्स से निक ने नडाल को कई बार परेशान कर दिया. निक ने नडाल को 7-6,5-7,7-6,6-3 से हरा दिया. निक की यह जीत इसलिए शानदार मानी जायेगी, क्योंकि नडाल जहां टेनिस में नंबर एक खिलाड़ी हैं, वहीं निक को 144वां रैंक प्राप्त है. निक पहली बार विंबलडनखेल रहे हैं और उनकी इंट्री वाइल्ड कॉर्ड के जरिये हुई है.

उलटफेर हमेशा नये खिलाड़ी ने ही की

टेनिस के इतिहास पर अगर हम गौर करें, तो पायेंगे कि हमेशा ही एक नये खिलाड़ी ने नंबर वन प्लेयर को चुनौती दी और उसकी रैंकिंग अपने नाम कर ली. अगर बियोन बोर्ग के समय से ही देखें, तो पायेंगे कि उन्हें टक्कर नंबर दो के खिलाड़ी ने नहीं बल्कि एक नये खिलाड़ी से ही मिली.

बोर्ग के एकछत्र राज्य को इवान लेंडल ने तोड़ा. लेंडल को बोरिस ब्रेकर और स्टीफन एडवर्ड ने टक्कर दी. फिर पिट सैम्प्रास आये, जिन्होंने पांच सालों तक चारों ग्रेंड स्लेम जीता, फिर आंद्रें आगासी आये. आगासी को अपदस्थ एनडी रोर्डिक्स फिर नोवाक जोविक, रोजर फेडरर और फिर आये राफेल नडाल. संभव है कि राफेल नडाल के बाद अगला नाम निक किग्रीयोस को हो.

Next Article

Exit mobile version