मनप्रीत सिंह को एशियाई हॉकी महासंघ ने वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना

नयी दिल्ली : भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह को एशियाई हॉकी महासंघ ने वर्ष 2018 का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार से सम्मानित किया है जबकि महिला टीम की स्ट्राइकर लालरेमसियामी को वर्ष की उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार मिला. मनप्रीत की अगुवाई में भारतीय टीम मस्कट में एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी में अजेय रही थी. भारत को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2019 8:30 PM

नयी दिल्ली : भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह को एशियाई हॉकी महासंघ ने वर्ष 2018 का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार से सम्मानित किया है जबकि महिला टीम की स्ट्राइकर लालरेमसियामी को वर्ष की उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार मिला.

मनप्रीत की अगुवाई में भारतीय टीम मस्कट में एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी में अजेय रही थी. भारत को उस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के साथ संयुक्त विजेता घोषित किया गया था. उन्होंने टीम को ब्रेडा में एफआईएच चैंपियन्स ट्रॉफी में रजत पदक दिलाने में योगदान दिया था.

अठारह वर्षीय लालरेमसियामी ने महिला टीम की तरफ से विश्व कप 2018 और एशियाई खेलों में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था. भारत ने एशियाई खेलों में रजत पदक जीता था. वह ब्यूनसआयर्स में युवा ओलंपिक खेलों में भी खेली थी जिसमें भारतीय टीम रजत पदक जीतने में सफल रही थी.

भारतीय पुरुष टीम को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार भी मिला. भारतीय टीम भुवनेश्वर में विश्व कप में शीर्ष आठ में पहुंचने वाली एकमात्र एशियाई टीम थी.

Next Article

Exit mobile version