शूटर मनु भाकर के ट्वीट पर बवाल, विज के बाद सीएम खट्टर ने भी लगायी फटकार – बचाव में उतरा IOA

चंडीगढ़ : अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज मनु भाकर के ट्वीट ने हरियाणा सरकार की नींद उड़ा दी है. उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि हरियाणा सरकार से उन्‍हें दो करोड़ रुपये की इनाम की राशि नहीं मिली है. भाकर ने सोशल मीडिया में इनाम की मांग की तो उन्‍हें हरियाणा सरकार ने फटकार लगा दी. भाकर ने हरियाणा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 5, 2019 7:48 PM

चंडीगढ़ : अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज मनु भाकर के ट्वीट ने हरियाणा सरकार की नींद उड़ा दी है. उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि हरियाणा सरकार से उन्‍हें दो करोड़ रुपये की इनाम की राशि नहीं मिली है. भाकर ने सोशल मीडिया में इनाम की मांग की तो उन्‍हें हरियाणा सरकार ने फटकार लगा दी.

भाकर ने हरियाणा के खेल मंत्री के ट्विटर पर विज के ट्वीट के स्क्रीनशाट को पोस्ट करके हरियाणा के खेल मंत्री को इस पुरस्कार राशि की याद दिलायी. लिखी, सर ये बतायें कि यह सही है या फिर केवल जुमला. इस ट्वीट पर खेल मंत्री अनिल विज ने कड़ी आपत्ति दर्ज करायी और खिलाड़ी को मांगने की मांग की.

इधर विज की आपत्ति के बाद हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी भाकर के ट्वीट को गलत बताया और कहा, मनु भाकर को विभाग के नियमों के मुताबिक अवॉर्ड मिलेगा. इसके लिए ट्वीट करना सही नहीं है, मुझे लगता है कि किसी को भी नियमों से दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

इधर मनु भाकर-अनिल विज ट्वीट विवाद पर इंडियन ओलिंपिक असोसिएशन के अध्‍यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, मैंने मंत्रियों और इन बाबुओं का बहुत सामना किया है. इनसे बात करने का कोई फायदा नहीं होता है, मुझे लगता है कि मनु भाकर ने सही काम किया, सोशल मीडिया ही उनसे निपटने का सही तरीका है. अब वक्त है कि सरकार अपने वादे पूरे करे.

* विज ने क्‍या कहा

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज मनु भाकर से माफी की मांग की. उन्हें सार्वजनिक तौर पर यह मुद्दा उठाने से पहले खेल विभाग से बात करनी चाहिए थी.

उन्होंने अपनी ट्वीट में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया, उसका उद्देश्य राज्य की छवि खराब करने का था और उनका इरादा सही नहीं था. विज ने मनु से माफी की भी मांग की और कहा कि सरकार की नीति के अनुसार इस साल के पुरस्कार विजेताओं को पुरस्कार राशि अगले साल दी जाती है.

* हरियाणा सरकार ने भाकर को दो करोड़ इनाम देने की घोषणा की थी

गौरतलब हो ब्यूनस आयर्स में 2018 युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद 16 वर्षीय मनु को राज्य सरकार ने दो करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देने का वादा किया था जो इस निशानेबाज को अभी तक नहीं मिला है.

इसलिये इस निशानेबाज ने ट्विटर पर विज के ट्वीट के स्क्रीनशाट को पोस्ट करके हरियाणा के खेल मंत्री को इस पुरस्कार राशि की याद दिलायी.

इसे भी पढ़ें…

मनु भाकर ने हरियाणा सरकार से पूछा – क्‍या दो करोड़ की इनामी राशि जुमला था ?

Next Article

Exit mobile version