#HockeyWorldCup2018 : बेल्जियम से हारकर पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर

भुवनेश्वर : विश्व कप के इतिहास की सबसे कामयाब टीम पाकिस्तान मंगलवार को क्रासओवर मुकाबले में बेल्जियम से 5-0 से हारकर विश्व कप हाॅकी टूर्नामेंट से बाहर हो गयी. टूर्नामेंट में किसी भी मैच में फार्म में नहीं दिखी पाकिस्तानी टीम ने हर विभाग में निराश किया और बेल्जियम ने पहले ही क्वार्टर में दो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2018 9:32 PM

भुवनेश्वर : विश्व कप के इतिहास की सबसे कामयाब टीम पाकिस्तान मंगलवार को क्रासओवर मुकाबले में बेल्जियम से 5-0 से हारकर विश्व कप हाॅकी टूर्नामेंट से बाहर हो गयी. टूर्नामेंट में किसी भी मैच में फार्म में नहीं दिखी पाकिस्तानी टीम ने हर विभाग में निराश किया और बेल्जियम ने पहले ही क्वार्टर में दो गोल करके बढ़त बना ली.

पूल सी में भारत के बाद दूसरे स्थान पर रही बेल्जियम जीत के जरिये क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी जबकि पूल डी में तीसरे स्थान पर रहनेवाली पाकिस्तान का अभियान यहीं खत्म हो गया.। सबसे ज्यादा चार बार विश्व कप जीत चुकी पाकिस्तान दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम के सामने टिक ही नहीं सकी. बेल्जियम के लिए अलेक्जेंडर हेंडरिक्स (दसवां मिनट) ने पेनल्टी कार्नर पर पहला गोल दागा. इसके तीन मिनट बाद ही कप्तान थामस ब्रियेल्स ने फील्ड गोल करके टीम की बढ़त दुगुनी कर दी. दूसरे क्वार्टर में भी पाकिस्तान के पास बेल्जियम के हमलों का जवाब नहीं था. बेल्जियम के लिए तीसरा गोल 27वें मिनट में सेड्रिक चार्लियेर ने दागा. सेबेस्टियन डोकियेर ने नौ मिनट बाद खूबसूरत मैदानी गोल करके टीम की बढ़त 4-0 की कर दी. वहीं, पांचवां गोल आखिरी सीटी बजने से सात मिनट पहले अनुभवी टाम बून ने किया.

हार के बाद पाकिस्तान के कोच तौकीर दर ने कहा कि उनकी टीम ने मूर्खतापूर्ण गलतियां की. उन्होंने कहा, हम पूरे टर्नामेंट में अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सके. इस मैच में हमने कई मूर्खतापूर्ण गलतियां की. हमें अपने कप्तान मोहम्मद रिजवान की कमी बुरी तरह खली जो चोट के कारण टीम से बाहर था.

Next Article

Exit mobile version