युवा ओलंपिक: पूर्व विश्व चैंपियन ज्योति गुलिया हारीं, मुक्केबाजी में चुनौती समाप्त

ब्यूनसआयर्स : पूर्व विश्व चैंपियन ज्योति गुलिया (51) किग्रा के क्वार्टर फाइनल में इटली की मार्टिना ला पियाना से हारने के साथ ही भारत की युवा ओलंपिक खेलों की मुक्केबाजी में शुरू में चुनौती समाप्त हो गयी. ज्योति इन खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय मुक्केबाज थी. उन्होंने विश्व खिताब के दम पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2018 1:33 PM


ब्यूनसआयर्स :
पूर्व विश्व चैंपियन ज्योति गुलिया (51) किग्रा के क्वार्टर फाइनल में इटली की मार्टिना ला पियाना से हारने के साथ ही भारत की युवा ओलंपिक खेलों की मुक्केबाजी में शुरू में चुनौती समाप्त हो गयी. ज्योति इन खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय मुक्केबाज थी.

उन्होंने विश्व खिताब के दम पर खेलों में जगह बनायी थी लेकिन सोमवार की रात को वह इटली की मुक्केबाज से 0-5 से हार गयी. हरियाणा की इस 17 वर्षीय मुक्केबाज से खेलों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी क्योंकि उन्होंने पिछले महीने पोलैंड के गिलिवाइस में सिलेसियान ओपन में स्वर्ण पदक जीता था.

युवा ओलंपिक में भारत ने अब तक मुक्केबाजी में केवल दो पदक जीते हैं. ये पदक 2010 में शिव थापा (54 किग्रा, रजत) और विकास कृष्ण (60 किग्रा, कांस्य) ने जीते थे.

कपिल देव भारतीय क्रिकेट का ऐसा आलराउंडर, जिनकी जगह अबतक कोई नहीं ले सका

युवा ओलंपिक : 5000 मीटर पैदल चाल में सूरज पंवार को रजत पदक

Next Article

Exit mobile version