डेनमार्क ओपन : भारतीय चुनौती को लीड करेंगी सिंधू- साइना

ओडेन्से (डेनमार्क) : ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और साइना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू होने वाले डेनमार्क ओपने बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी. सिंधू को यहां तीसरी वरीयता दी गयी है जबकि विश्व में 11वें नंबर की साइना गैरवरीय है. सिंधू महिला एकल के पहले दौर में अमेरिका की बीवेन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 15, 2018 12:36 PM


ओडेन्से (डेनमार्क) :
ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और साइना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू होने वाले डेनमार्क ओपने बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी. सिंधू को यहां तीसरी वरीयता दी गयी है जबकि विश्व में 11वें नंबर की साइना गैरवरीय है. सिंधू महिला एकल के पहले दौर में अमेरिका की बीवेन झांग से भिड़ेगी जबकि साइना का सामना हांगकांग की चेयुंग नगान यी से होगा. पुरूष एकल में विश्व में छठे नंबर के किदाम्बी श्रीकांत पर भारतीय उम्मीदें टिकी रहेंगी.

युवा ओलिंपिक हॉकी 5s के पुरुष और महिला वर्ग में भारत ने जीते रजत पदक

उन्हें टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता दी गयी हैं श्रीकांत का सामना डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिनगस से होगा जबकि बी साई प्रणीत चीन के हुआ युक्सियांग का सामना करेंगे. एक अन्य भारतीय समीर वर्मा को हालांकि पहले दौर में ही चीन के तीसरे वरीय शी युक्वी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. एच एस प्रणय को भी कोरिया के छठी वरीयता प्राप्त सोन वान हो से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है. एम्सटर्डम में अपना पासपोर्ट गंवाने के बाद भारत सरकार से मदद मांगने वाले पारूपल्ली कश्यप पुरूष एकल ड्रा में शामिल नहीं हैं.

Doubles रैंकिंग में पेस ने आठ पायदान की छलांग लगायी, प्रांजला की हनुमान कूद

पुरूष एकल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी पहले दौर में किम एस्ट्रुप और आंद्रेस स्कारूप रामुसेन की स्थानीय जोड़ी से होगा. अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी मिश्रित युगल के पहले दौर में सियो सियुंग जेइ और चाइ युजुंग की कोरियाई जोड़ी से भिड़ेंगे. पोनप्पा ने महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी से जोड़ी बनायी है और पहले दौर में उनका मुकाबला अमेरिका की एरियल ली और सिडनी ली से होगा.

Next Article

Exit mobile version