नरिंदर बत्रा निर्विरोध चुने गये भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष

नयी दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा आज निर्विरोध भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष चुने गए जबकि राजीव मेहता फिर चार साल के लिये महासचिव चुन लिये गए. 59 बरस के बत्रा महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघ के अध्यक्ष पद पर काबिज होते हुए राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष बनने वाले चुनिंदा प्रशासकों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 7:44 PM

नयी दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा आज निर्विरोध भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष चुने गए जबकि राजीव मेहता फिर चार साल के लिये महासचिव चुन लिये गए. 59 बरस के बत्रा महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघ के अध्यक्ष पद पर काबिज होते हुए राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष बनने वाले चुनिंदा प्रशासकों में शामिल हो गए.

बत्रा का चुनाव औपचारिकता मात्र था चूंकि एशियाई टेनिस महासंघ के अध्यक्ष अनिल खन्ना ने पिछले सप्ताह दौड़ से नाम वापिस ले लिया था. खन्ना ने आईओए चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव से हटने के अपने फैसले से अवगत कराया था. उन्होंने आज सालाना आम बैठक में अध्यक्ष पद के लिये बत्रा के नाम का समर्थन किया.

भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के अध्यक्ष बीरेंद्र बैस्या भी शुरुआत में अध्यक्ष पद की दौड़ में थे लेकिन बाद में उन्होंने नाम वापिस ले लिया. चुनाव पर हालांकि अनिश्चितता की तलवार लटक रही है क्योंकि प्रक्रिया में हस्तक्षेप से इनकार करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने स्पष्ट किया था कि नतीजा उसके समक्ष लंबित याचिका पर अंतिम फैसले पर निर्भर करेगा. अदालत ने यह निर्देश एडवोकेट और खेल विषयों के कार्यकर्ता राहुल मेहरा की याचिका पर दिया. मेहरा ने चुनाव को खेल आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए इस पर अंतरिम रोक लगाने की मांग की थी.

Next Article

Exit mobile version