फीफा अंडर 17 विश्व कप : स्पेन ने नाईजर को 4-0 से रौंदा

कोच्चि : यूरोप की दिग्गज टीम स्पेन ने पहले मैच में शिकस्त के बाद वापसी करते हुए मंगलवार को यहां फीफा अंडर 17 विश्व कप के ग्रुप डी मैच में नाईजर को 4-0 से हराया. गत यूरोपीय चैंपियन स्पेन को अपने पहले मैच में ब्राजील के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 10, 2017 10:34 PM

कोच्चि : यूरोप की दिग्गज टीम स्पेन ने पहले मैच में शिकस्त के बाद वापसी करते हुए मंगलवार को यहां फीफा अंडर 17 विश्व कप के ग्रुप डी मैच में नाईजर को 4-0 से हराया. गत यूरोपीय चैंपियन स्पेन को अपने पहले मैच में ब्राजील के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था लेकिन टीम ने वापसी करते हुए टूर्नामेंट में अपना खाता खोला.

स्पेन ने 21वें मिनट में अबेल रइज के गोल की बदौलत बढ़त बनाई जिन्होंने बायें छोर से युआन मिरांडा के क्रास को आसानी से गोल में बदला. स्पेन ने मध्यांतर से ठीक पहले अपनी बढ़त को दोगुना किया जब बार्सीलोना के युवा खिलाड़ी रइज ने 41वें मिनट में सर्जियों गोमेज की फ्री किक को गोल में पहुंचाया.

स्पेन ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में सेजार की बदौलत तीसरा गोल दागा. गोलकीपर ने रइज के प्रयास को नाकाम किया लेकिन गेंद गोमेज के पास पहुंची और उन्होंने इसे सेजार की ओर बढ़ा दिया जिन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की.
दूसरे हाफ में अफ्रीकी टीम ने बेहतर शुरुआत की. टीम ने स्पेन को अधिकांश समय गोल से वंचित रखा. गोमेज ने हालांकि 82वें मिनट में स्पेन को 4-0 से आगे किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ. इस जीत के साथ स्पेन ने नाकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीद जीवंत रखी है. टूर्नामेंट में पदार्पण कर रहे नाईजर ने अपने पहले मैच में उत्तर कोरिया को 1-0 से हराकर फीफा अंडर 17 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की थी.

Next Article

Exit mobile version