1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 weather update weather forecast punjab kings vs lucknow super giants pitch report aml

IPL 2022, Weather Update: पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट

शुक्रवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला होगा. आईपीएल 2022 के इस मुकाबले में दोनों ही टीमें मजबूत स्थिति में हैं. मैच कि दिन पुणे का मौसम कैसा रहेगा और वहां की पिच से किसको मदद मिलेगी यहां जानें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने जड़ा दूसरा शतक.
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने जड़ा दूसरा शतक.
PTI

आईपीएल 2022 के 42वें मैच में आज शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा. यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जायेगा. कप्तान केएल राहुल ने पिछली मैच में मुंबई इंडियंस को हराने के लिए एक और शतक जड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की शुरुआत धीमी लेकिन स्थिर रही. चौथे ओवर में सलामी बल्लेबाज क्विंटिन डी कॉक के गिरने के बाद राहुल ने मनीष पांडे के साथ मिलकर 58 रन की साझेदारी की.

मौसम की रिपोर्ट

पुणे में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच में शुक्रवार को धूप के साथ-साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. यह बहुत कम संभावना है कि बारिश पंजाब बनाम लखनऊ के खेल को खराब कर पायेगी. क्योंकि मैच के समय में वर्षा की संभावना शून्य है. मैच के दिन हवा की गति लगभग 17 किमी / घंटा होने की उम्मीद है. जबकि तापमान 27 से 41 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है. आर्द्रता 44 फीसदी के आसपास रहने का अनुमान है.

मुंबई के खिलाफ केएल राहुल ने जड़े हैं दो शतक

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में बीच के ओवरों में विकेट गिरने के बावजूद, केएल राहुल ने एक छोर से पारी को संभाला और मौजूदा सत्र में मुंबई के खिलाफ अपना दूसरा शतक दर्ज किया. उनकी टीम ने बोर्ड पर 168 रन बनाकर पारी का अंत किया. जवाब में मुंबई इंडियंस की पूरी टीम 20 ओवर में केवल 132 रन बना सकी. लखनऊ यह मुकाबला 36 रन से मैच जीत लिया. इस जीते के साथ लखनऊ की टीम प्वाइंट टेबल में 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है.

पंजाब किंग्स ने पिछले मुकाबले में सीएसके को हराया

पंजाब किंग्स की बात करें तो टीम ने अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज की है. शिखर धवन के 88 रन की बदौलत पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए. जवाब में सीएसके के बल्लेबाजों ने मैच को आखिरी ओवर तक पहुंचाया, जहां एक ओवर में जीत के लिए 27 रनों की जरूरत थी. एम एस धोनी ने एक बार फिर बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाने की कोशिश की, लेकिन वे आउट हो गये और सीएसके 11 रन से मैच हार गयी.

पिच रिपोर्ट

पुणे का एमसीए स्टेडियम अच्छा स्कोरिंग मैदान है लेकिन इससे गेंदबाजों को भी मदद मिलती है. स्टेडियम में कुल पहली पारी का औसत 153 है जबकि दूसरी पारी का औसत 128 है. आईपीएल 2022 के हालिया खेलों में स्टेडियम ने कुल 160 से 180 के बीच देखा है. पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को पिच से मदद मिलेगी. लेकिन पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम बड़ा स्कोर कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें