16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeखेलFIH ओलिंपिक क्वालीफायर : भारतीय महिला हॉकी टीम हर चुनौती के लिए तैयार, सविता ने बताया प्लान

FIH ओलिंपिक क्वालीफायर : भारतीय महिला हॉकी टीम हर चुनौती के लिए तैयार, सविता ने बताया प्लान

एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालिफायर 13 से 19 जनवरी 2024 तक झारखंड की राजधानी रांची के मरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में होगा. एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालिफायर की मेजबानी के लिए झारखंड तैयार है.

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता के अनुसार एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत ने ओलिंपिक क्वालीफायर से पहले भारत का मनोबल बढ़ाया है. उन्होंने टीम की अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया कि वे टीम को पेरिस खेलों के लिए क्वालीफाई कराने में मदद करेंगी. ओलिंपिक क्वालीफायर का आयोजन यहां 13 से 19 जनवरी तक किया जायेगा, जिसमें मेजबान भारत सहित आठ देश शीर्ष तीन में जगह बना कर जुलाई-अगस्त में होने वाले पेरिस खेलों के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश करेंगे.

हर कोई जीत के लिए बेताब

हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में सविता ने कहा, टीम प्रेरित है, विशेषकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद. उन्होंने कहा, हमारी तैयारियां पूरी हैं और टीम में ऐसी खिलाड़ी शामिल हैं, जो अतीत में ओलिंपिक क्वालीफायर खेल चुकी हैं और क्वालीफाई करने के लिए प्रदर्शन के आवश्यक स्तर को अच्छी तरह से समझती हैं. यह हमारे लिए करो या मरो का टूर्नामेंट है और हम चुनौती के लिए तैयार हैं. टूर्नामेंट की शीर्ष तीन टीम पेरिस खेलों के लिए क्वालीफाई करेंगी. टूर्नामेंट में मौजूदा ओलिंपिक रजत पदक विजेता जर्मनी, एशियाई खेलों के पूर्व चैंपियन जापान, चिली और चेक गणराज्य को पूल ए में रखा गया है जबकि मेजबान भारत अमेरिका, न्यूजीलैंड और इटली के साथ पूल बी में है.

Also Read: FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर की मेजबानी के लिए रांची है तैयार, दर्शकों को फ्री में मिलेगी इंट्री

सेरसा एस्ट्रोटर्फ पर किया अभ्यास

शुक्रवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने हटिया स्थित दक्षिण-पूर्व रेलवे एस्ट्रोटर्फ पर अभ्यास किया. टीम सुबह 9.30 बजे अभ्यास के लिए स्टेडियम पहुंची और करीब दो घंटे तक प्रैक्टिस सत्र में हिस्सा लिया. इस दौरान स्टेडियम में रेलवे के स्पोर्ट्स ऑफिसर सत्य प्रकाश, संयुक्त स्पोर्ट्स ऑफिसर योगेश कुमार, महासचिव ओम प्रकाश ठाकुर और स्पोर्ट्स को-ऑर्डिनेटर प्रशांत मुखर्जी व अन्य मौजूद थे.

Also Read: FIH Hockey Olympic Qualifying: रांची और खूंटी में अभ्यास करेगी भारतीय टीम

अच्छे ट्रेनिंग सत्र में हम हुए शामिल : निक्की प्रधान

भारत की उप कप्तान निक्की प्रधान ने कहा, टीम की हर सदस्य ओलिंपिक खेलों में भाग लेना चाहती है. यह उनका सपना है और इस सप्ताह की शुरुआत में रांची पहुंचने के बाद हमने मैदान पर कुछ अच्छे ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया है. भारत अपने शुरुआती मैच में 13 जनवरी को अमेरिका से भिड़ेगा. उसके बाद 14 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलेगा. एक दिन के आराम के बाद भारत 16 जनवरी को इटली से खेलेगा. सेमीफाइनल 18 जनवरी और फाइनल 19 जनवरी को होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें