तेंदुलकर और बिंद्रा ने आईओसी में नीता अंबानी के नामांकन का समर्थन किया

नयी दिल्ली : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा सहित खेल जगत की जानी मानी हस्तियों ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) में नीता अंबानी के नामांकन का समर्थन किया. अरबपति व्यवसायी मुकेश अंबानी की पत्नी नीता को आईओसी की सदस्यता के लिए नामित किया गया है और अगर वह आईओसी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 3, 2016 8:21 PM

नयी दिल्ली : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा सहित खेल जगत की जानी मानी हस्तियों ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) में नीता अंबानी के नामांकन का समर्थन किया.

अरबपति व्यवसायी मुकेश अंबानी की पत्नी नीता को आईओसी की सदस्यता के लिए नामित किया गया है और अगर वह आईओसी के दो से चार अगस्त तक होने वाले सत्र में चुनी जाती है तो खेल की शीर्ष संस्था में जगह बनाने वाली पहली भारतीय महिला होंगी.

बीजिंग ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा ने नीता को बधाई देते हुए कहा, ‘‘शिक्षा और खेल के क्षेत्र में जज्बे के साथ काम करने की मान्यता के तौर पर आईओसी में नामांकन के लिए नीता अंबानी को बधाई.” उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय ओलंपिक खेलों में सुधार और विकास के लिए उनकी भूमिका को लेकर उत्साहित हूं.”

बिंद्रा ने मजाकिया लहजे में कहा, ‘‘नीता अंबानी भारत से आईओसी सदस्य? सद्भावना रुख के तौर पर भारतीय ओलंपिक टीम का प्रायोजन कैसा रहेगा.” तेंदुलकर ने भी नीता को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘‘आईओसी में नामांकन के लिए नीता अंबानी को बधाई. खेल विकास को लेकर उनका जज्बा काबिले तारीफ है. भारत और महिला शक्ति के लिए गौरवपूर्ण लम्हा.”

Next Article

Exit mobile version