दक्षिण अफ्रीका के साथ गैरी कर्स्टन की मौजूदगी से भारतीय टीम पर कोई असर नहीं पड़ेगा : गावस्कर

मेलबर्न : दक्षिण अफ्रीका गैरी कर्स्टन और माइक हसी की मदद से भारत को हराने की रणनीति तैयार कर रहा है लेकिन महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर और ऑस्ट्रेलिया के इयान चैपल का मानना है कि इनकी मौजूदगी से गत चैम्पियन के खिलाफ विश्व कप मैच में दक्षिण अफ्रीका की संभावनाओं पर अधिक असर नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2015 8:46 PM

मेलबर्न : दक्षिण अफ्रीका गैरी कर्स्टन और माइक हसी की मदद से भारत को हराने की रणनीति तैयार कर रहा है लेकिन महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर और ऑस्ट्रेलिया के इयान चैपल का मानना है कि इनकी मौजूदगी से गत चैम्पियन के खिलाफ विश्व कप मैच में दक्षिण अफ्रीका की संभावनाओं पर अधिक असर नहीं पडेगा.

दक्षिण अफ्रीका ने पूर्व भारतीय कोच कर्स्टन के अलावा हसी की सेवाएं ली हैं जिन्हें आईपीएल में महेंद्र सिंह धौनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाडियों के साथ खेलने का काफी अनुभव है. गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा, इससे कुछ मदद मिलेगी लेकिन काफी कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि वे मैदान पर कैसे खेलते हैं.

चैपल ने कहा, उन लोगों से (दक्षिण अफ्रीका को) तभी मदद मिलेगी जब भारत कर्स्टन और हसी के बारे में काफी अधिक सोचेगा. ये चीजें सतही होती हैं. दक्षिण अफ्रीका ने अब तक विश्व कप में भारत के खिलाफ सभी तीन मैच जीते हैं. वह 1992, 1999 और 2011 में जीत दर्ज करने में सफल रहा. ये दोनों टीमें रविवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर आमने सामने होंगी.
गावस्कर ने कहा, कर्स्टन को पता है कि भारतीय ड्रेसिंग रुम में खिलाड़ी कैसी प्रतिक्रिया देते हैं. हसी भी आईपीएल में खेला है. वह यह बताने का प्रयास करेंगे कि भारतीय स्पिनरों को कैसे खेलें, स्पिन के 20 ओवर से कैसे निपटें.

Next Article

Exit mobile version