रवि शास्त्री ने कहा – वनडे से संन्यास ले सकते हैं धौनी, पिछले छह महीने से क्रिकेट से ब्रेक पर हैं माही

रांची : टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पिछले छह महीने से क्रिकेट से ब्रेक पर हैं. उन्होंने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल पिछले साल विश्व कप का सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इन छह महीनों में कई बार उनके संन्यास को लेकर अटकलें लगायी गयीं.अब टीम के हेड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2020 5:36 AM

रांची : टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पिछले छह महीने से क्रिकेट से ब्रेक पर हैं. उन्होंने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल पिछले साल विश्व कप का सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इन छह महीनों में कई बार उनके संन्यास को लेकर अटकलें लगायी गयीं.अब टीम के हेड कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान आया है. गुरुवार को सीएनएन न्यूज-18 को िदये इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा कि धौनी वनडे क्रिकेट से जल्द संन्यास की घोषणा कर देंगे. शास्त्री ने कहा : मुझे लगता है कि अब धौनी जिस उम्र में हैं, वे बस टी-20 फॉर्मेट खेलना जारी रखेंगे.

टी-20 वर्ल्ड कप में खेलना तय
शास्त्री की बातों से ऐसा लग रहा है कि धौनी इस साल अक्तूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. धौनी ने खुद अभी तक संन्यास को लेकर कोई बयान नहीं दिया है. ऑस्ट्रेलिया में उनका अनुभव टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकता है.
धौनी के करीबियों में भी उनके संन्यास को लेकर चर्चा
धौनी अप्रत्याशित फैसला लेने के लिए जाने जाते हैं. दिसंबर 2014 में उन्होंने बगैर किसी को बताये टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इस बार भी कुछ ऐसा ही लग रहा है. पिछले साल नवंबर-दिसंबर में उनसे जब वनडे क्रिकेट से संन्यास के बारे में पूछा गया था, तब उन्होंने कहा था कि जनवरी तक इंतजार करें.
उनके कुछ करीबियों का भी मानना है कि अब उनका सारा फोकस क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 पर है और ऐसे में वह जल्द वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. हालांकि, उनका यह भी मानना है कि धौनी के मन की बात कोई नहीं जान सकता और जब तक उनका मन करेगा, वह खेलना जारी रखेंगे. उनके संन्यास के बारे वह खुद (धौनी) ही बता सकते हैं.
धौनी के संन्यास के बारे में कोई भी अटकल लगाना बेकार है. वैसे उनके संन्यास के बारे में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर, लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर या बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली कोई बयान देते हैं, तो उन पर विश्वास किया जा सकता है. इनके अलावा अगर कोई उनके संन्यास के बारे में कुछ कहता है, तो उसकी मंशा लाइम लाइट में रहने की होगी. टीम के कोच रवि शास्त्री ने किस संदर्भ में बयान दिया है, मैं बता नहीं सकता.
-जयकुमार सिन्हा, धौनी के प्रारंभिक प्रशिक्षकों में से एक

Next Article

Exit mobile version