वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज नहीं होगा टीम इंडिया का चयन, जानिए क्या ”विवाद” है वजह

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन टल गया है. तीन अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन शुक्रवार को होना था. अब टीम का चयन कब होगा इसका ऐलान अभी नहीं हुआ है. इस बैठक में देरी प्रशासकों की समिति (सीओए) के उस आदेश के बाद हुई है, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2019 10:39 AM
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन टल गया है. तीन अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन शुक्रवार को होना था. अब टीम का चयन कब होगा इसका ऐलान अभी नहीं हुआ है. इस बैठक में देरी प्रशासकों की समिति (सीओए) के उस आदेश के बाद हुई है, जिसके मुताबिक अब चयन समिति की बैठकें बीसीसीआई सचिव नहीं बल्कि चयन समिति का अध्यक्ष बुलाएगा.
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के मुताबिक, ‘कुछ कानूनी तौर-तरीके हैं, जिनका नियमों में बदलाव की वजह से पालन किया जाना जरूरी है और इसमें कुछ समय लगा. साथ ही, बीसीसीआई की क्रिकेट संचालन टीम को उक्त बैठक के लिए कप्तान की उपलब्धता के बारे में अध्यक्ष को अवगत कराना होगा.
अपने इस दौरे पर टीम इंडिया तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.भारतीय टीम के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से बाहर होने की वजह से वेस्टइंडीज दौरे की काफी चर्चा और माना जा रहा है कि भविष्य की तैयारियों के लिए इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.
बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी आगे क्रिकेट जारी रखेंगे या नहीं इसे लेकर उनकी तरफ से भी अब तक कोई जानकारी नहीं आई है. वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल दौर से बाहर होने के बाद धोनी के भविष्य पर सवाल खड़े होने लगे हैं.वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दौरे पर जाएंगे.
इससे पहले उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था. लेकिन अब विराट कोहली पूरे दौरे के लिए भारतीय टीम संग वेस्टइंडीज जाएंगे. वर्ल्ड कप में हार के बाद विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे.

Next Article

Exit mobile version