धौनी के दस्‍ताने पर सेना का खास लोगो, आईसीसी ने हटाने के लिए कहा

नयी दिल्‍ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी बेहद चर्चा में रहे. उन्‍होंने बल्‍लेबाजी में तो कुछ खास नहीं किया और 46 गेंदों में 2 चौके की मदद से 34 रन बनाये. बावजूद धौनी एक खास बजह से चर्चा में रहे. दरअसल उन्‍होंने विकेट के पीछे एक खास प्रकार के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 6, 2019 8:26 PM

नयी दिल्‍ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी बेहद चर्चा में रहे. उन्‍होंने बल्‍लेबाजी में तो कुछ खास नहीं किया और 46 गेंदों में 2 चौके की मदद से 34 रन बनाये.

बावजूद धौनी एक खास बजह से चर्चा में रहे. दरअसल उन्‍होंने विकेट के पीछे एक खास प्रकार के दस्‍ताने को पहन कर विकेटकीपिंग की. जिसको लेकर धौनी सोशल मीडिया पर खुब चर्चा में हैं. दरअसल धौनी के दस्‍ताने में भारतीय सेना का खास लोगो लगा हुआ था.

लेकिन जब धौनी का दस्‍ताना चर्चा में आया तो आईसीसी ने उसपर संज्ञान लेते हुए हटाने का आग्रह कर दिया. आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा है कि वह धौनी के दस्तानों पर से यह चिन्ह हटवाए.

आईसीसी के महाप्रबंधक, रणनीति समन्वय, क्लेयर फरलोंग ने कहा, हमने बीसीसीआई से इस चिन्ह को हटवाने की अपील की है. धौनी के दस्तानों पर ‘बलिदान ब्रिगेड’ का चिह्न है. सिर्फ पैरामिलिट्री कमांडो को ही यह चिह्न धारण करने का अधिकार है.

महेंद्र सिंह धौनी का भारतीय सेना के लिए प्रेम किसी से छिपा नहीं है और पैराशूट रेजिमेंट के मानद लेफ्टिनेंट कर्नल ने विश्व कप में सेना के प्रति खास तरीके से सम्मान जताया.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच में धौनी के विकेटकीपिंग दस्तानों पर सभी की नजरें गई जब कैमरे ने उस पर फोकस किया. उस पर अर्द्धसैनिक बलों का निशान बना हुआ था. धौनी ने पहले भी ये दस्ताने शायद पहने होंगे लेकिन अब विश्व कप में टीवी की नजर में आने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version