रोहित शर्मा बोले, पांडे-कार्तिक के कारण नहीं बल्कि इस वजह से मिली टीम इंडिया को जीत

कोलंबो : निदहास ट्रॉफी ट्वेंटी-20 मैच में भारत ने सोमवार को बर्षा प्रभावित मैच में श्रीलंका को छह विकेट से हराकर पिछली हार का बदला ले लिया. भारत की जीत में मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और युवा गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की बड़ी भूमिका रही. पहले बल्‍लबाजी करते हुए श्रीलंका टीम ने भारत को 19 ओवरों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 13, 2018 4:15 PM

कोलंबो : निदहास ट्रॉफी ट्वेंटी-20 मैच में भारत ने सोमवार को बर्षा प्रभावित मैच में श्रीलंका को छह विकेट से हराकर पिछली हार का बदला ले लिया. भारत की जीत में मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और युवा गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की बड़ी भूमिका रही.

पहले बल्‍लबाजी करते हुए श्रीलंका टीम ने भारत को 19 ओवरों में 153 रन बनाने का लक्ष्य दिया था. शुरुआती झटकों के बाद मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई. पांडे ने 31 गेंदों पर 42 रन और कार्तिक ने 25 गेंदों पर 39 रन बनाए. वहीं शार्दुल ने 27 रन देकर चार विकेट चटकाये. शानदार गेंदबाजी के कारण शार्दुल को मैन ऑफ दी मैच चुना गया.

इधर कप्‍तान रोहित शर्मा ने भारत की जीत के लिए गेंदबाजों की सराहना की. उन्‍होंने कहा, अच्‍छी शुरुआत के बावजूद श्रीलंकाई टीम ने बड़ा स्‍कोर नहीं बनाया, इसकी वजह भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी रहा. श्रीलंकाई टीम जब बल्‍लेबाजी कर रही थी उस समय मैदान पर ओस गिर रहा था. गेंदबाजों के लिए गेंदबाजी आसान नहीं थी, बावजूद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और श्रीलंका को आखिर तक बांधे रखा. उन्‍होंने कहा, यह जीत किसी एक खिलाड़ी की वजह से नहीं बल्कि पूरी टीम के प्रदर्शन से मिली.

इसे भी पढ़ें…

INDvsBAN : भारत-बांग्लादेश टी-20 बुधवार को, रोहित सेना की नजरें फाइनल पर

गौरतलब हो कि शार्दुल ठाकुर ने टी20 में गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे भारत ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 152 रन ही बनाने दिये. बारिश के कारण एक घंटे का खेल खराब हो गया जिससे मैच 19-19 ओवर का कर दिया गया. श्रीलंका की ओर से कुसाल मेंडिस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन चौके और इतने ही छक्के से 38 गेंद में 55 रन की पारी खेली.

लेकिन इसके बाद शार्दुल की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट झटककर अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया. शार्दुल ने 27 रन देकर चार विकेट चटकाये जबकि युवा आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (21 रन देकर दो विकेट) ने दो विकेट प्राप्त किये जिससे भारत ने शुरुआती 10 ओवर में रन लुटाने के बाद अच्छी वापसी की.

विजय शंकर (30 रन देकर एक विकेट), युजवेंद्र चहल (34 रन देकर एक विकेट) और जयदेव उनादकट (33 रन देकर एक विकेट) ने एक एक विकेट प्राप्त किया. शुरू में श्रीलंकाई बल्लेबाजों के तेजी से रन बनाने से ऐसा लग रहा था कि रोहित शर्मा का पहले गेंदबाजी करने का फैसला उलटा पड़ गया है. श्रीलंका ने पहले दो ओवर में 24 रन जुटा लिये थे.

बायें हाथ के तेज गेंदबाज उनादकट ने पहले ही ओवर में 15 रन लुटा दिये. लेकिन भारत ने लगातार ओवरों में दो विकेट प्राप्त कर लगाम लगायी. शार्दुल ने धनुष्का गुणतिलक (17) को तीसरे ओवर में आउट किया, सुरेश रैना ने मिडविकेट पर शानदार कैच लपका.

Next Article

Exit mobile version