मिताली को पुरुष क्रिकेटरों के बराबर सम्मान और वित्तीय फायदे की उम्मीद

लंदन : भारतीय कप्तान मिताली राज मानती हैं कि आईसीसी विश्व कप के फाइनल में पहुंचना महिला क्रिकेट के लिये एक ‘गेम-चेंजर ‘ है और उनकी सफलता से उन्हें भारी वित्तीय फायदे के अलावा उसी तरह का सम्मान मिलेगा जो पुरुष क्रिकेटरों को मिलता है. ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त वाई के सिन्हा द्वारा सोमवार की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 26, 2017 8:13 AM

लंदन : भारतीय कप्तान मिताली राज मानती हैं कि आईसीसी विश्व कप के फाइनल में पहुंचना महिला क्रिकेट के लिये एक ‘गेम-चेंजर ‘ है और उनकी सफलता से उन्हें भारी वित्तीय फायदे के अलावा उसी तरह का सम्मान मिलेगा जो पुरुष क्रिकेटरों को मिलता है.

ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त वाई के सिन्हा द्वारा सोमवार की शाम को टीम के लिये एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर 34 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ‘ ‘हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे पूरा भरोसा है कि यह भारत में महिला क्रिकेट के लिये बहुत अलग दौर है. ‘ ‘

#SLvIND : भारत-श्रीलंका पहला टेस्ट आज से, गाले में अपना रिकॉर्ड सुधारने उतरेगी टीम इंडिया

उन्होंने कहा, ‘ ‘हर कोई महिला क्रिकेट को अब अलग नजरिये से देखेगा और महिला क्रिकेटरों का भी पुरुष क्रिकेटरों के बराबर सम्मान करेगा और महिला क्रिकेटरों के लिये भी उसी तरह के मौके और ब्रांड सामने आयेंगे. यह सभी खिलाडियों के लिये अलग तरह का अनुभव होगा. ”
मिताली ने कहा, ‘ ‘यह खिलाडियों की भविष्य की पीढ़ी को इस खेल में आने के लिये मदद करेगा. हमने इस मंच का इस्तेमाल भारत में महिला क्रिकेटरों के लिये बहुत मजबूत नींव बनाने के लिये किया ताकि वे अब इस खेल को अपने करियर की तरह ले सकें. ‘ ‘ सिन्हा इस मैच को देखने के लिये अपनी पत्नी के साथ लार्ड्स पर मौजूद थे. उन्होंने कहा, ‘ ‘ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह से खेलीं, वह शानदार था. ये खिलाड़ी सिर्फ महिलाओं के खेल के लिये ही नहीं बल्कि भारतीय खेल के लिये शानदार दूत हैं. ”

Next Article

Exit mobile version