18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटइस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके...

इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

विश्व कप का रोमांच धीरे-धीरे चरम की ओर बढ़ता जा रहा है. सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए टीमों के बीच जंग जारी है. इसमें क्रिकेट विश्व कप में अब तक कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं. इस विश्व कप में एक बात खास है कि टॉस जीतने वाली ज्यादातर टीमें पहले फील्डिंग करना पसंद कर रही है.

Undefined
इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 11

धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में पांच मैच खेले गये हैं. सभी में टॉस जीतने वाली टीमों ने पहले फील्डिंग की है. पहले गेंदबाजी का फैसलों से दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड को नुकसान उठाना पड़ा है. भारत और बांग्लादेश की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है.

Undefined
इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 12

लखनऊ

भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में चार मैच खेले गये यहां दो मैचों में टॉस जीतने वाले कप्तानों ने पहले फील्डिंग चुनी और दो में बैटिंग. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी की. दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंका और नीदरलैंड को भी पहले बल्लेबाजी यहां रास नहीं आयी.

Undefined
इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 13

अहमदाबाद

नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में दो मैच खेले गये दोनों मैच में टॉस जीतने वाली टीमों के कप्तानों ने पहले फील्डिंग को चुनी विश्व कप के पहले मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी को चुना. न्यूजीलैड ने इंग्लैंड को नौ विकेट से पराजित किया. दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को मात दी.

Undefined
इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 14

हैदराबाद

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडयम में तीन मैच खेले गये तीनों में टॉस जीतने वाली टीमों को हार का सामना करना पड़ा. नीदरलैंड ने दो मैच खेला और दोनों में टॉस जीत कर पहले फील्डिंग को चुनी, दोनों बार हारी. पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की और हार गयी.

Undefined
इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 15

चेन्नई

एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेपक, चेन्नई के ग्राउंड पर में पांच मैच खेले जा चुके हैं. यहां टॉस जीतने वाली पांच में से चार टीम को हार सामना करना पड़ा. तीन मैचों में टॉस जीतने वाली टीमों ने पहले बल्लेबाजी की. लेकिन उनका फैसला गलत साबित हुआ़ और उनको हार का सामना करना पड़ा.

Undefined
इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 16

दिल्ली

अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में चार मैच अब तक चार मैच खेल गये. दो-दो मैचों में टॉस जीतने वाली टीमों ने पहले गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. इंग्लैंड और श्रीलंका ने पहले फील्डिंग चुनी. भारत के खिलाफ अफगानिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की और भारत से हार गया.

Undefined
इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 17

पुणे

महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम, पुणे में केवल एक मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया. बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी को चुना. भारत ने उसे सात विकेट हराया.

Undefined
इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 18

बेंगलुरु

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में दो मैच खेले गये. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने निर्णय लिया. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसे 62 रनों से पराजित किया. दूसरा मैच इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला गया. इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की. इंग्लैड को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Undefined
इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 19

मुंबई

वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप के दो मुकाबले हुए़ पहला मैच दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला गया. इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी चुनी लेकिन उसका फैसला गलत साबित हुआ. दूसर मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की. उसने बांग्लादेश को 149 रनों से हराया.

Undefined
इस मैदान पर टॉस जीतने वाली सभी टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना किया पसंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 20

कोलकाता

इडेन गार्डेस में केवल एक मैच खेला गया. इसमें नीदरलैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी चुनी. बांग्लादेश के खिलाफ नीदरलैंड को इस मैच में 87 रनों हार का सामना करना पड़ा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें