17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशPHOTO: सिर पर पारंपरिक सफेद पगड़ी, शरीर पर 'रंगा', भगवान शिव की पूजा करते पीएम मोदी का नया लुक...

PHOTO: सिर पर पारंपरिक सफेद पगड़ी, शरीर पर ‘रंगा’, भगवान शिव की पूजा करते पीएम मोदी का नया लुक वायरल

PM Modi in Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र का दौरा करने पहुंच चुके हैं. इस दौरान वह यहां कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. उत्तराखंड पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की जिसका वीडियो सामने आया है.

Undefined
Photo: सिर पर पारंपरिक सफेद पगड़ी, शरीर पर 'रंगा', भगवान शिव की पूजा करते पीएम मोदी का नया लुक वायरल 8

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे जहां उन्होंने भगवान शिव के धाम आदि कैलाश चोटी के दर्शन किए और पार्वती कुंड पहुंचकर पूजा-अर्चना की. इस दौरान पीएम मोदी के गेटअप की चर्चा लोग कर रहे हैं. पूजा करते हुए उनकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

Undefined
Photo: सिर पर पारंपरिक सफेद पगड़ी, शरीर पर 'रंगा', भगवान शिव की पूजा करते पीएम मोदी का नया लुक वायरल 9

वीडियो में नजर आ रहा है कि पारंपरिक पगड़ी और रंगा (शरीर के उपरी हिस्से में पहना जाने वाला वस्त्र) के पारंपरिक परिधान पहने मोदी ने पार्वती कुंड के किनारे स्थित प्राचीन शिव-पार्वती मंदिर में आरती की. स्थानीय पुजारियों वीरेंद्र कुटियाल ओर गोपाल सिंह ने पीएम की पूजा संपन्न कराई.

Undefined
Photo: सिर पर पारंपरिक सफेद पगड़ी, शरीर पर 'रंगा', भगवान शिव की पूजा करते पीएम मोदी का नया लुक वायरल 10

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदि कैलाश चोटी के सामने हाथ जोड़कर कुछ देर ध्यान भी लगाया. इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उनके साथ मौजूद थे जिन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘इंस्टाग्राम’ पर मोदी की एक रील भी पोस्ट की है. पीएम मोदी कुमांउ क्षेत्र के अपने दिन भर के दौरे में सीमांत गुंजी गांव भी जाएंगे जहां वह स्थानीय लोगों तथा सुरक्षा बलों से मुलाकात के अलावा स्थानीय उत्पादों और शिल्प की एक प्रदर्शनी भी देखेंगे.

Undefined
Photo: सिर पर पारंपरिक सफेद पगड़ी, शरीर पर 'रंगा', भगवान शिव की पूजा करते पीएम मोदी का नया लुक वायरल 11

इसके बाद वह अल्मोड़ा में भगवान शिव के एक और प्रसिद्ध धाम जागेश्वर तथा भी जाएंगे. जागेश्वर से वह वापस पिथौरागढ़ जाएंगे जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह करीब 4200 करोड़ रूपये की लागत की योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण भी करेंगे.

Undefined
Photo: सिर पर पारंपरिक सफेद पगड़ी, शरीर पर 'रंगा', भगवान शिव की पूजा करते पीएम मोदी का नया लुक वायरल 12

इससे पहले, मुख्यमंत्री धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के माध्यम से प्रधानमंत्री के उत्तराखंड आगमन पर उनका स्वागत किया. उत्तराखंड से विशेष लगाव के लिए प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हुए धामी ने लिखा कि आपके कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में प्रदेश में रोड, रेल और रोपवे निर्माण के माध्यम से धार्मिक, आध्यात्मिक और साहसिक पर्यटन को नये आयाम प्राप्त हो रहे हैं. आपके दृष्टिकोण के अनुरूप हमारी सरकार राज्य के सर्वांगीण तथा सर्वस्पर्शी विकास हेतु निरंतर कार्य कर रही है.

Undefined
Photo: सिर पर पारंपरिक सफेद पगड़ी, शरीर पर 'रंगा', भगवान शिव की पूजा करते पीएम मोदी का नया लुक वायरल 13

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा था कि देवभूमि उत्तराखंड के जन-जन के कल्याण और राज्य के तेज विकास के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. इसे और गति देने के लिए पिथौरागढ़ में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करूंगा. यहां के गुंजी गांव में लोगों से संवाद का सुअवसर भी मिलेगा. अपने इस दौरे में आध्यात्मिक महत्त्व के पार्वती कुंड और जागेश्वर धाम में दर्शन और पूजन की भी उत्सुकता से प्रतीक्षा है.

Undefined
Photo: सिर पर पारंपरिक सफेद पगड़ी, शरीर पर 'रंगा', भगवान शिव की पूजा करते पीएम मोदी का नया लुक वायरल 14

पीएम मोदी ने ने पार्वती कुंड के किनारे स्थित प्राचीन शिव-पार्वती मंदिर में आरती की जिसका फोटो सामने आया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें