Advertisement

Tennis

  • Aug 19 2019 4:27PM
Advertisement

प्रजनेश विन्सटन सलेम के दूसरे दौर में, बोपन्ना-शरण हारे

प्रजनेश विन्सटन सलेम के दूसरे दौर में, बोपन्ना-शरण हारे
file photo

नार्थ कारोलिना : भारत के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने रविवार को यहां जर्मनी के सैड्रिक मार्सेल स्टेब को सीधे सेटों में हराकर एटीपी विनस्टन सलेम टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया.

 

विश्व रैंकिंग ताजा जारी सूची में दो पायदान चढ़कर 89वें स्थान पर पहुंचने वाले प्रजनेश ने विश्व में 253वें नंबर के स्टेब को एक घंटे 12 मिनट तक चले मैच में 6-3, 6-4 से हराया. दूसरे दौर में उनका मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी खिलाड़ी बेनोइट पियरे से होगा जिन्हें पहले दौर में बाई मिली थी. पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन प्रजनेश ने चौथे गेम में ब्रेक प्वाइंट लेकर 3-1 से बढ़त बनायी और फिर यह सेट जीतने में उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. प्रजनेश ने चौथे गेम में तब स्टेब की सर्विस तोड़ी थी, जबकि वह शुरू में 0-40 से पीछे थे.

दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों ने पहले आठ गेम तक अपनी सर्विस बचाये रखी. प्रजनेश ने नौवें गेम में ब्रेक प्वाइंट लिया जो निर्णायक साबित हुआ. प्रजनेश अब इस साल इंडियन वेल्स में पियरे के खिलाफ मिली जीत से प्रेरणा लेकर अगले मैच में उतरेंगे.

विश्व में 30वें नंबर फ्रांसीसी खिलाड़ी और भारतीय स्टार के बीच अब तक केवल यही मुकाबला हुआ है जिसमें प्रजनेश ने 7-6, 6-4 से जीत दर्ज की थी. युगल में दिविज शरण और रोहन बोपन्ना की भारतीय जोड़ी पहले दौर में हारकर बाहर हो गयी.

भारतीय जोड़ी को अमेरिका के निकोलस मुनरो और टेनिस सैंडग्रेन से 3-6, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा. इस बीच वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले लिएंडर पेस और उनके इजराइली जोड़ीदार जोनाथन एरलिच पहले दौर में राजीव राम और जो सेलिसबरी से भिड़ेंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement