23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करंट से मिस्त्री की मौत, प्रदर्शन

सीतामढ़ी/रीगा : जिले के रीगा थाना क्षेत्र के साखी मठवा गांव में रविवार की देर शाम करंट से एक बिजली मिस्त्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के सहबाजपुर पंचायत के बेला गांव वार्ड नंबर-12 निवासी युगल किशोर साह के 20 वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार के रुप में की […]

सीतामढ़ी/रीगा : जिले के रीगा थाना क्षेत्र के साखी मठवा गांव में रविवार की देर शाम करंट से एक बिजली मिस्त्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के सहबाजपुर पंचायत के बेला गांव वार्ड नंबर-12 निवासी युगल किशोर साह के 20 वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार के रुप में की गयी है.

बताया जा रहा है कि तार बदलने के क्रम में अचानक करंट प्रवाहित हो गया, जिसकी चपेट में झुलसकर वह पोल से नीचे गिर पड़ा. हादसे के बाद कर्मी उसे छोड़कर भाग निकला. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया पुलिस बल के साथ पहुंचकर छानबीन की तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पोस्टमार्टम के पश्चात सोमवार की सुबह लगभग 10 बजे गांव में शव पहुंचते हीं परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा कुशमारी चौक पर शव रखकर व आगजनी कर रोड जाम कर दिया. आक्रोशित लोग शव के साथ प्रदर्शन करने लगे.
लोग तार बदलने का ठेका लिए लेजर पावर कंपनी के ठेकेदार व बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. जाम से कुशमारी-परसौनी, कुशमारी-रीगा, कुशमारी-खैरवा तथा कुशमारी-बसंतपट्टी रोड पर लगभग तीन घंटों तक सड़क परिचालन बाधित रहा. जाम छुड़ाने पहुंची पुलिस को परिजन व ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. आक्रोशित लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी की. पब्लिक का आक्रोश देखकर पुलिस को पीछे हटना पड़ा.
बाद में सहबाजपुर पंचायत के मुखिया अशोक भगत, कुशमारी पंचायत के मुखिया प्रेमचंद्र कुमार साह समेत अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा जैसे-तैसे ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया गया. पीड़ित परिवार को परिवारिक लाभ योजना के अंतर्गत 20 हजार व कबीर अंत्येष्टि योजना के अंतर्गत तीन हजार उपलब्ध कराया गया.
मृतक के पिता के बयान पर बिजली विभाग के ठेकेदार अजय पंडित एवं अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष ने बताया कि सड़क को अवरुद्ध कर यातायात ठप करने वाले असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें