23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो महीने तक स्कूल बंद से भड़के अभिभावक

बच्चों के साथ मिलकर किया प्रदर्शन सिलीगुड़ी ब्वॉयज स्कूल में जड़ा ताला बीच में परीक्षा नहीं रोकने की मांग पुलिस पहुंची, स्थिति को सामान्य कराया सरकारी स्कूलों में राज्य सरकार ने दो महीने की छुट्टी घोषित की है सिलीगुड़ी : फोनी तूफान तथा गर्मी की वजह से स्कूलों में छुट्टी की घोषणा से बच्चे और […]

बच्चों के साथ मिलकर किया प्रदर्शन

सिलीगुड़ी ब्वॉयज स्कूल में जड़ा ताला
बीच में परीक्षा नहीं रोकने की मांग
पुलिस पहुंची, स्थिति को सामान्य कराया
सरकारी स्कूलों में राज्य सरकार ने दो महीने की छुट्टी घोषित की है
सिलीगुड़ी : फोनी तूफान तथा गर्मी की वजह से स्कूलों में छुट्टी की घोषणा से बच्चे और अभिभावक खुश नहीं बल्कि नाराज हैं. सरकारी निर्देश के अनुसार सिलीगुड़ी के ब्वॉयज हाई स्कूल में भी छुट्टी की घोषणा की गयी है. स्कूल बंद देखकर छात्रों के साथ ही अभिभावकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. शनिवार को इस घटना के बाद इलाके में थोड़ी देर के उत्तेजना देखी गई.
बाद में सिलीगुड़ी थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत हुआ.गौरतलब है कि शनिवार को इस स्कूल में कक्षा 6 से लेकर आठ तक का हस्तकला तथा शारीरिक विज्ञान की परीक्षा थी. सुबह जब परीक्षा देने बच्चे और उनके अभिभावक स्कूल पहुंचे तो बगैर किसी सूचना के स्कूल के मेन गेट पर दो महीने की छुट्टी का नोटिस टंगा देखा. जिसके बाद अभिभावकों ने विरोध प्रदर्शन करना आरंभ कर दिया. गस्साए अभिभावकों ने स्कूल में ताला भी जड़ दिया.
खबर मिलते ही सिलीगुड़ी थाना से पुलिस मौके पर पहुंची.इस विषय पर सुतपा सरकार नामक एक अभिभावक ने बताया कि उनका बेटा उसी स्कूल में कक्षा छह में पढ़ता है. आज उनके बेटे की परीक्षा थी. आज सुबह स्कूल आने पर दो महीने तक छुट्टी की जानकारी मिली.परीक्षा चलने के दौरान भला कैसे दो महीने तक छुट्टी दी जा सकती.
उन्होंने बताया कि उत्तर बंगाल में फोनी तूफान का खतरा भी नहीं है. वे चाहती हैं कि स्कूल में बच्चों की पढ़ाई जारी रहे. दो महीने तक लगातार छुट्टी से बच्चों की पढ़ाई लिखाई पर खराब असर पड़ेगा.उन्होंने बताया कि 6 तारीख से स्कूल में शिक्षकों की भी छुट्टी हो जायेगी.
वहीं एक अन्य अभिभावक सिउली मंडल ने बताया कि परीक्षा के दौरान स्कूल में अचानक छुट्टी की नोटिस मानने को तैयार नहीं है. इतने दिनों तक छुट्टी होने से बच्चों का ध्यान पढ़ाई से भटक जायेगा. जिसका असर उनकी परीक्षा पर पड़ेगा. अभिभावकों का कहना है कि अगर स्कूल बंद करने का निर्णय वापस नहीं लिया गया तो कॉलेज पाड़ा स्थित डीआई ऑफिस का घेराव होगा. उसके बाद यह सभी डीआई कार्यालय की ओर रवाना हो गये. वहां भी काफी देर तक विरोध प्रदर्शन करते रहे और कार्यालय का घेराव किया.
दूसरी ओर स्कूल के टीचर इंचार्ज क्षीतिश बर्मन ने बताया कि सरकारी निर्देश के अनुसार ही छुट्टी दी गई है. इसमें वे कुछ नहीं कर सकते. स्कूल खुलने के बाद ही परीक्षा संभव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें