27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नियम की अनदेखी, बिना हेलमेट मिल रहा पेट्रोल

सिलीगुड़ी : सड़क हादसों में होनेवाली मौतों पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार की ओर से ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ अभियान पूरे राज्य में चल रहा है. इसी के तहत पेट्रोल पंपों पर ‘नो हेलमेट नो पेट्रोल’ का नियम लागू किया गया है. इसका प्रचार करते हुए पेट्रोल पंपों पर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की […]

सिलीगुड़ी : सड़क हादसों में होनेवाली मौतों पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार की ओर से ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ अभियान पूरे राज्य में चल रहा है. इसी के तहत पेट्रोल पंपों पर ‘नो हेलमेट नो पेट्रोल’ का नियम लागू किया गया है.

इसका प्रचार करते हुए पेट्रोल पंपों पर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की ओर से बड़े-बड़े पोस्टर भी लगाये गये हैं. लेकिन शहर व आसपास के इलाकों में इस नियम का पालन नहीं हो रहा है.
सिलीगुड़ी तथा इसके आसपास के इलाकों में 30 से भी अधिक पेट्रोल पंप हैं. इन पेट्रोल पंपों पर शुरू में ‘नो हेलमेट नो पेट्रोल’ नियम के प्रति सख्ती दिखी, लेकिन समय के साथ ढिलाई शुरू हो गयी. आरोप है कि बिना हेलमेट के भी लोग आसानी से पेट्रोल पंपों से पेट्रोल खरीद रहे हैं.
शनिवार को सिलीगुड़ी के सेवक रोड स्थित एक नर्सिंग होम के सामने ऐसे ही एक पेट्रोल पंप पर कई लोगों को बिना हेलमेट के तेल खरीदते देखा गया. हिलकार्ट रोड, ईस्टर्न बाइपास, चेकपोस्ट, चंपासारी, सालबाड़ी, सुकना सहित विभिन्न इलाकों के पेट्रोल पंपों की यही हालत है.
इस विषय को लेकर पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के सदस्य श्यामल पाल चौधरी ने बताया कि पेट्रोल से हेलमेट का कोई खास संबंध नहीं है.
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पूरे राज्य में ‘नो हेलमेट नो पेट्रोल’ नियम लागू किया गया था. लेकिन कौन हेलमेट पहन रहा है और कौन नहीं, यह देखने का काम पुलिस का है. पुलिस को इस मामले को देखना चाहिए. वहीं सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के ट्रैफिक के दायित्वप्राप्त अधिकारी तरुण हालदार ने बताया कि इस विषय को लेकर उनके पास कोई खबर नहीं हैं.
उन्होंने बताया कि अगर ऐसा हो रहा है तो वे जरूर इसे लेकर अभियान चलायेंगे. इसके साथ और एक समस्या हो जो दिन-ब-दिन गहरा रही है, वह है बोतलों में भरकर पेट्रोल बेचने का व्यापार. इसे लेकर पहले भी प्रभात खबर में खबर प्रकाशित हुई थी. उस वक्त प्रशासन ने इसे रोकने की बात कही थी. मगर अभी भी शहर के बहुत से छोटे-बड़े बाइक गैराजों में बोतलों में पेट्रोल आसानी से उपलब्ध है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें